मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरकार ने बिना भेदभाव जरूरतमंदों को घर तक पहुंचाया योजनाओं का फायदा : जेपी दलाल

08:37 AM Jan 25, 2024 IST
भिवानी में बुधवार को वरिष्ठ नागरिकों को सहायक उपकरण देते कृषि मंत्री जेपी दलाल। -हप्र

भिवानी, 24 जनवरी (हप्र)
प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। जरूरतमंद परिवारों को घर तक सरकार ने योजनाओं का फायदा पहुंचाया है। गरीब व्यक्ति को बिन मांगे उसका हक मिल रहा है।
कृषि मंत्री बुधवार को अनाज मंडी बहल में जिला रेडक्रास सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अरावली पावर कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड सीएसआर की व्योश्री योजना के अंतर्गत ऐलिमको निगम द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को सहायक उपकरण वितरण समारोह में बोल रहे थे।
इस मौके पर खंड बहल, सिवानी तथा लोहारू के 696 लाभार्थियों को 57 लाख से अधिक की राशि के 37 सौ से अधिक उपकरण वितरित किए गए। कृषि मंत्री ने प्रत्येक लाभार्थी को कम्बल व शाल भेंट किए जाने की घोषणा की।
दलाल ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज की रीढ़ हैं। उन्हें मजबूती देना हम सब की जिम्मेदारी हैं। उन्हें वक्त के साथ अधिक सम्मान और देखभाल की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि जिला भिवानी में कोई भी जरूरतमंद वरिष्ठ नागरिक सहायक उपकरण व कृत्रिम अंग के बिना नहीं रहने दिया जाएगा।
कृषि मंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर करीब 50 लाख की लागत से बने बहल तथा चैहडक़लां के अमृत सरोवरों का उद्घाटन भी किया। इस मौके पर उपयुक्त नरेश नरवाल तथा जिला परिषद के सीईओ अनुराग दलिया, एसडीएम अमित कुमार तथा पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता संभव जैन, सरपंच साधुराम पनियार की उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement