मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार ने पंचकूला का विकास करने में नहीं छोड़ी कोई कसर : ज्ञानचंद

08:01 AM Aug 14, 2024 IST
पंचकूला में मंगलवार को आढ़ती एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता एसोसिएशन से मांग पत्र लेते हुए। -हप्र

पंचकूला, 13 अगस्त (हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मंगलवार को सेक्टर- 20 स्थित अनाज मंडी में आढ़ती एसोसिएशन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
उन्होंने आढ़ती एसोसिएशन को उनके मांग पत्र पर हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। गुप्ता ने अपने संबोधन में बताया कि सरकार ने पंचकूला का विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पंचकूला में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक 5000 करोड़ से भी ज्यादा के विकास कार्य हो चुके हैं। पंचकूला शिक्षा का हब बन गया है। उन्होंने कहा की 2014 से पहले पंचकूला में 7 या 8 घंटे बिजली दी जाती थी। आज प्रदेश सरकार ने 24 घंटे पंचकूला के शहरी ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से देने का कार्य किया है। उन्होंने बताया कि कझौली वाटर वर्क्स से पंचकूला तक 25 किलोमीटर की पाइपलाइन बिछा कर पीने के पानी की सुविधा प्रदान की गई है और जिले में नई सड़कों के निर्माण के साथ-साथ सड़कों की रिकार्पेटिंग करके लोगों को सुगम यातायात देने का कार्य किया है।
उन्होंने बताया कि पहले सेक्टर- 6 नागरिक अस्पताल 100 बैड का हुआ करता था, लेकिन अब इसकी क्षमता बढ़कर 500 बैड की हो गई है। आधुनिक मशीनों से लैस यह अस्पताल मिनी पीजीआई की तरह काम कर रहा है। उन्होंने राज्य कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकेश कुमार आहूजा से कहा कि आढ़ती एसोसिएशन द्वारा दिए गए मांग पत्र का सकारात्मक प्रपोजल बनाकर हरियाणा सरकार को भेजा जाए। वे मांगों को पूरा करवाने का हरसंभव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान ओमप्रकाश सिंगला, ब्रजमोहन सिंगला, उद्योगपति अमित जिंदल, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के एक्सईन बिजेंद्र शर्मा भी मौजूद थे।

Advertisement

लैब, दो कमरों का किया उद्घाटन

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सार्थक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-12 ए में भारत सरकार की योजना के तहत जिला की पहली अटल टिंकरिंग लैब और नवनिर्मित दो कमरों का उद्घाटन किया। लैब में विद्यार्थियों को एआई, रोबोटिक साइंस सहित अन्य अत्याधुनिक तकनीक का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, प्रिंसिपल पवन गुप्ता, एसएमएस प्रधान सतपाल गुप्ता व स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement