मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महाराजा रणजीत सिंह के दिखाये मार्ग पर चलकर हर वर्ग के लिये काम कर रही सरकार

08:22 AM Jun 30, 2024 IST
संगरुर के गांव बड्डरुखां में शनिवार को शेर ए पंजाब महाराजा रणजीत सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करते मुख्यमंत्री भगवंत मान ।-निस
Advertisement

गुरतेज सिंह प्यासा/निस
संगरूर, 29 जून
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा है कि राज्य सरकार समाज के हर वर्ग का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह के दिखाये मार्ग पर चल रही है। समारोह के दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह एक महान राजा थे, जिन्होंने महान सिख गुरुओं द्वारा प्रचारित धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद के सिद्धांतों को सही मायने में लागू किया।
भगवंत सिंह मान ने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह ने एक सच्चे सिख के रूप में कानून और व्यवस्था और अपने लोगों के कल्याण को सुनिश्चित किया और लोगों की दुर्दशा को महसूस करने के लिए रात में भेष बदलकर उनके राज्य का दौरा भी किया। उन्होंने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह के बताये रास्ते पर चलते हुए राज्य सरकार ने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए कई जनहितैषी योजनाएं शुरू की हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा महाराजा रणजीत सिंह की शानदार विरासत को संरक्षित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें संत बाबा अतर सिंह जी के आशीर्वाद वाले इस पवित्र स्थान पर आने का अवसर मिला।
मस्तुआना में मेडिकल कॉलेज के लिये प्रतिबद्ध
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मस्तुआना साहिब (संगरुर) में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में वे पहले से ही कई प्रस्तावों पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि राज्य की विकास विरोधी ताकतों ने इस महत्वपूर्ण परियोजना को रोक दिया है, यह परियोजना क्षेत्र के लोगों की किस्मत बदल सकती थी।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक गांव में महाराजा रणजीत सिंह के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा, विधायक नरिंदर कौर भारज और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस बात पर अफसोस जताया कि राज्य की पिछली सरकारों ने महाराजा रणजीत सिंह की इस पवित्र भूमि की अनदेखा किया है।
जल्द करेंगे मालवा नहर का निर्माण: सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के मालवा क्षेत्र के किसानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए जल्द ही मालवा नहर का निर्माण करेगी। इससे गिद्दड़बाहा, लांबी और ऐसे अन्य क्षेत्रों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद बनने वाली यह पहली नहर होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement