मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पेपर लीक और भर्ती घोटालों के जरिये युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही सरकार

09:50 AM Jun 22, 2024 IST
सोनीपत में शुक्रवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में मंचासीन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान व अन्य नेता।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 21 जून (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पहला मोर्चा फतेह कर लिया। अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा फतेह करते हुए प्रदेश में सरकार बनायेंगे। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने-अपने इलाके में लोगों के बीच जाकर भाजपा सरकार की नाकामियों और कांग्रेस की नीतियों का जमकर प्रचार करें। इसके बाद कांग्रेस को प्रदेश में भारी बहुमत के साथ सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा शुक्रवार को मुरथल रोड स्थित एक बैंक्वेट हाल में आयोजित धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे अपने दायरे को व्यापक करें और अपने जनसंपर्क को और बढ़ायें। 36 बिरादरी में जाकर मौजूदा सरकार की विफलताओं के बारे में बतायें। पूर्व सीएम ने कहा कि जनता को बताना जरूरी है कि जो हरियाणा 2014 से पहले कांग्रेस सरकार के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खेल-खिलाड़ी, बुजुर्गों, किसानों के सम्मान, कानून व्यवस्था और खुशहाली में देश का नंबर-1 राज्य था, उस हरियाणा को भाजपा ने बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे में नंबर-1 बना दिया है।
पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार पेपर लीक और भर्ती घोटालों के जरिये युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। राष्ट्रीय स्तर पर नीट और यूजीसी नेट हो या फिर हरियाणा में होने वाले एक के बाद एक भर्ती घोटाले, देश व प्रदेश हर स्तर पर भाजपा की कारगुजारियां उजागर हो रही हैं। आज पूरे देश में कांग्रेस नीट और नेट पेपर घोटालों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।
हरियाणा में लगातार कांग्रेस ऐसे मुद्दे को सड़क से लेकर विधानसभा तक उठाती आई है। लेकिन, भाजपा ने कभी अपनी कारगुजारियों से सबक नहीं लिया।
इसलिए लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को सबक सिखाया। अब विधानसभा चुनाव की बारी है। हुड्डा ने सोनीपत से कांग्रेस उम्मीदवार पंडित सतपाल ब्रह्मचारी को जितवाने के लिए तमाम मतदाताओं व कार्यकर्ताओं का आभार जताया और उन्हें इस जीत के लिए बधाई दी।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान ने भी कहा कि पंडित सतपाल ब्रह्मचारी जैसे नेता का राजनीति में आना और सफल होना जरूरी है, क्योंकि ऐसे नेता नि:स्वार्थ भाव से जनता की सेवा करते हैं।
नीट पेपर घोटाले पर पूर्व सीएम ने कहा कि अपनी कारगुजारी को छिपाने के लिए सरकार ने नीट का रिजल्ट उसी दिन घोषित किया, जिस दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। जबकि यह रिजल्ट 14 जून को आना था।
आज देश और प्रदेश की सत्ता में बैठी भाजपा पूरी तरह भर्ती घोटालों में लिप्त है। उनके भर्ती घोटालों की लंबी फेहरिस्त है।

कार्यकर्ताओं का जताया आभार

नवनिर्वाचित सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने सोनीपत से जितवाने के लिए तमाम मतदाताओं का दिल की गहराइयों से धन्यवाद किया और कहा कि अब लोकसभा क्षेत्र की आवाज उठाना उनकी जिम्मेदारी है। साथ ही कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में सोनीपत लोकसभा की सभी 9 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Advertisement

जिसका हाथ पकड़ा फिर छोड़ा नहीं

कुलदीप शर्मा के कांग्रेस छोड़नेे की चर्चा पर चुटकी लेते हुए हुड्डा ने कहा कि जिसका हाथ पकड़ा फिर छोड़ा नहीं। अगर वह छुड़वाना चाहें तो भी नहीं छोड़ेंगे।
इस दौरान मंचासीन कुलदीप शर्मा को अपने पास बुलाकर ठेठ हरियाणवी लहजे में हुड्डा ने कहा कि ‘भाजण की कोशिश मत करिये’। इसी बात के साथ पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उनका हाथ थाम लिया।

दुनिया से जा सकता हूं कांग्रेस से नहीं-कुलदीप शर्मा

पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि विदेश गया हुआ था, कल रात को ही लौटा हूं। पीछे से अफवाहों का बाजार गर्म था। पार्टी छोड़ने कीअफवाहों पर शर्मा ने कहा कि मैं दुनिया से तो जा सकता हूं। कोई कितनी भी कोशिश कर ले वह थक जायेगा, मगर उनको कांग्रेस से नहीं भेज सकता। इस अवसर पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल मलिक, विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया, मुख्यमंत्री के पूर्व राजीतिक सलाहकार प्रो. विरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, बिजेंद्र आंतिल, सुरेंद्र दहिया, मनोज रिढ़ाऊ, सुरेंद्र छिक्कारा समेत अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement