For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गरीबों के घर का सपना साकार कर रही सरकार : नायब सैनी

08:28 AM Jun 27, 2024 IST
गरीबों के घर का सपना साकार कर रही सरकार   नायब सैनी
रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में बुधवार को लाभार्थियों को प्लॉट आवंटन प्रमाण-पत्र देते मुख्यमंत्री नायब सैनी। -निस
Advertisement

रोहतक, 26 जून (हप्र/निस)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर गरीब के सिर पर छत के सपने को पूरा करने के लिए चलाई गई प्रधानमंत्री आवास योजना की तर्ज पर हरियाणा में गरीब परिवारों के अपने घर के सपने को पूरा करते हुए सरकार ने मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना चलाई है। इस योजना के तहत 15250 लाभार्थियों को प्लॉट आवंटन प्रमाण पत्र वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों के सिर पर छत का सपना साकार कर रही है।
सीएम ने बुधवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में लाभार्थियों को मौके पर प्लॉट आवंटन पत्र वितरित किए। चार अन्य स्थानों यमुनानगर, पलवल, सिरसा और महेंद्रगढ़ में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।
सीएम ने कहा कि आज बड़ा खुशी का दिन है, जब गरीब लोगों के अपने घर का सपना पूरा हो रहा है। मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना केवल एक योजना नहीं, बल्कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारी डबल इंजन सरकार की गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली और उनका सपना पूरा करने वाली एक पहल है। हमारी सरकार का ध्येय गरीब व्यक्ति के जीवन को सरल बनाना और उन्हें मजबूत करना है, जिससे वे अपने परिवार को आगे बढ़ा सकें और अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला सकें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकार ने गरीब लोगों को प्लॉट तो दिखा दिए थे, लेकिन न उन्हें प्लॉट दिया, न ही कोई कागज दिया। वे लोग चक्कर काटते रहे। परंतु हमारी सरकार ने उन लोगों की पीड़ा को समझा और यह निर्णय लिया कि हमारी सरकार उन्हें प्लॉट देगी। इसलिए गत दिनों सोनीपत में एक कार्यक्रम किया गया था, जिसमें गरीब लोगों को 100-100 वर्ग गज के प्लॉटों के कब्जा प्रमाण पत्र सौंपे गए।
इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत प्लॉट आवंटन पत्र मिलने वाले लाभार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। समारोह में शहरी स्थानीय निकाय एवं हाउसिग फोर ऑल विभाग के मंत्री सुभाष सुधा, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, शमशेर खरकड़ा, कृष्ण मूर्ति हुड्डा, हाउसिंग फोर ऑल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद शाइन, मुख्यमंत्री के ओएसडी (प्रचार) गजेंद्र फौगाट, उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, एडीसी वैशाली सिंह मौजूद रहे।

संविधान सुरक्षित, पर कांग्रेस हो रही खत्म

मुख्यमंत्री नायब ने कहा कि कि विपक्षी दलों ने चुनाव के समय झूठ बोला कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बने तो वे संविधान, आरक्षण को खत्म कर देंगे। जबकि पिछले 10 वर्षों से पीएम ने इस देश को संविधान के अनुरूप ही चलाया है। आज संविधान तो सुरक्षित लेकिन कांग्रेस खत्म हो रही है।

Advertisement

ईमानदारी से ड्यूटी का निर्वहन करें अधिकारी

रोहतक में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने जिला के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि अधिकारी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें और लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। उन्होंने कहा कि अधिकारी आम जनता के कार्य को गंभीरता से लें। सरकार द्वारा किसी भी कोताही को सहन नहीं किया जाएगा। सभी अधिकारी जनता से अच्छा व्यवहार करने के साथ-साथ लोगों को सुविधा प्रदान करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×