For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार के पास बहुमत, फ्लोर टेस्ट में करेंगे साबित : कंवरपाल

06:34 AM May 16, 2024 IST
सरकार के पास बहुमत  फ्लोर टेस्ट में करेंगे साबित   कंवरपाल
Advertisement

चंडीगढ़, 15 मई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के कृषि एवं संसदीय कार्य मामले मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा सरकार से समर्थन वापस लेने पर स्पष्ट किया कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास बहुमत है और फ्लोर टेस्ट में उसे साबित किया जाएगा। बुधवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में गुर्जर ने कहा कि नियमानुसार 6 महीने से पहले अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता। इसके बाद भी यदि राज्यपाल की ओर से सत्र बुलाने का अनुमोदन किया जाता है तो सरकार सदन में अपना बहुमत साबित करेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार अल्पमत में नहीं है, इसलिए राष्ट्रपति शासन लगाने और इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता है। विपक्ष को जवाब देते हुए कंवरपाल ने कहा कि यदि राज्यपाल की ओर से कोई आदेश पारित किया जाता है तो सरकार सदन में बहुमत साबित करेगी। वहीं, उन्होंने तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी पर स्पष्ट किया कि प्रत्यक्ष रूप से विधानसभा में उपस्थित होना भी अनिवार्य होता है या फिर अधिकारिक ई-मेल के जरिये पत्र भेजा जाएगा, तब उसे स्वीकार किया जाता है।
हाल ही में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने स्पीकर को इस्तीफा भेजा था, लेकिन उन्हें व्यक्तिगत रूप से भी हाजिर होना पड़ा, उसके बाद इस्तीफा मंजूर हुआ। संसदीय कार्य मंत्री ने भाजपा और जजपा प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के दौरान किए जा रहे विरोध पर कहा कि प्रत्याशियों का विरोध ठीक नहीं है। यदि कोई नाराजगी है तो उसे जाहिर करने के अन्य तरीके हैं। उन्होंने ने कहा कि जहां प्रत्याशियों का विरोध है, वहां भाजपा पूरे मार्जिन के साथ जीत दर्ज करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×