मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार ने मेवात क्षेत्र के विकास पर किया विशेष फोकस : संजय सिंह

10:29 AM Jun 08, 2024 IST
नूंह में शुक्रवार को मंत्री संजय सिंह हैप्पी के लाभार्थियों को कार्ड वितरित करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 7 जून (हप्र)
हरियाणा के पर्यावरण, वन, वन्यजीव एवं खेल राज्य मंत्री संजय सिंह ने कहा है कि हरियाणा में भाजपा की पहली ऐसी सरकार है, जिसमें मेवात क्षेत्र के विकास पर विशेष फोकस किया है। मंत्री संजय सिंह आज नूंह बस डिपो पर आयोजित हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित लाभार्थियों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में पहले भी विभिन्न राजनैतिक दलों की सरकार बनी थी, लेकिन किसी ने मेवात के विकास के बारे में नहीं सोचा। मंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं मौजूदा सांसद मनोहर लाल ने मेवात के विकास के लिए हजारों करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी है। इन सभी परियोजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है। मेवात क्षेत्र में मेवात फीडर पाइप लाइन परियोजना पर भी कार्य किया जा रहा है, जिससे जल्द ही इस क्षेत्र में पानी की समस्या का स्थायी समाधान होगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि भाजपा की सरकार विकास के मामले में जिला नूंह को पीछे नहीं रहने देगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार अंत्योदय की भावना से काम कर रही है और पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को सभी लाभ प्रदान किया जा रहे हैं। राज्य सरकार की हैप्पी योजना का जिक्र करते हुए मंत्री संजय सिंह ने कहा कि इस योजना के तहत गरीब परिवारों को हर वर्ष हरियाणा परिवहन की बसों में 1000 किलोमीटर तक नि:शुल्क यात्रा करने का प्रावधान किया गया है। प्रदेश भर में आज यह योजना क्रियान्वित हो गई है। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने करनाल से इस योजना का शुभारंभ किया है। इस मौके पर उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा, भाजपा जिलााध्यक्ष नरेद्र पटेल, जीएम रोडवेज एकता चोपड़ा व एसडीएम विशाल उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement