For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार ने प्रदेश में किये अभूतपूर्व बदलाव : गुर्जर

07:48 AM Jul 03, 2024 IST
सरकार ने प्रदेश में किये अभूतपूर्व बदलाव   गुर्जर
जगाधरी के ग्रामीण इलाके में मंगलवार को लोगों की समस्याएं सुनते कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर। -निस
Advertisement

जगाधरी, 2 जुलाई (निस)
हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री चौ.कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि 2014 से लेकर अब तक के कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने हरियाणा में अभूतपूर्व बदलाव किए हैं। जन कल्याणकारी नीतियों से प्रदेश की तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि आज योग्यता के आधार पर नौकरी, ऑनलाइन स्थानांतरण नीति, ऑनलाइन सरकारी कामकाज, सीएम विंडो व पोर्टल, लाल डोरा मुक्त योजना, ई-टेंडर प्रणाली, पढ़ी-लिखी पंचायतें, अमृत सरोवर योजना, हर घर नल से जल सिंचाई परियोजनाएं आदि कई योजनाओं को लागू कर आज हरियाणा सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ आगे बढ़ रहा है। कृषि मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर जिले में काम किया। कोई भी राजनीतिक भेदभाव नहीं हुआ और न ही किसी क्षेत्रवाद को बढ़ावा दिया गया।
कंवरपाल ने कहा कि पहले हरियाणा भाई-भतीजावाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद के लिए बदनाम था।
उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम मनोहर लाल ने इस व्यवस्था को बदला और प्रदेश की जनता को पारदर्शी सरकार दी। चौ. कंवरपाल ने कहा कि अब मुख्यमंत्री नायब सैनी उन्हीं नीतियों को आगे बढ़ाते हुए रोजाना जन हित के फैसले ले रहे हैं। आज हर वर्ग को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हुआ है। मंत्री ने कहा कि यह आम हरियाणवी की सरकार है।

कृषि मंत्री ने गांवों का दौरा कर सुनी समस्याएं

कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने जगाधरी विधानसभा के गांव पंजेटो, मांडखेड़ी और सलेमपुर में जनसंपर्क किया। कृषि मंत्री ने ग्रामीणों के बीच पहुंच उनका हाल चाल जाना और ग्रामीणों से गांव में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना और फोन पर अधिकारियों को जल्द समस्याओं को हल करने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वे जगाधरी हलके की जनता के लिए हर समय उपलब्ध हैं। प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक गांव में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और आगे भी इसी प्रकार विकास कार्य चलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने संयुक्त रूप से जनहित में ऐसी ऐतिहासिक योजनाएं बनाई हैं, जिनका लाभ देश के प्रत्येक व्यक्ति को तो मिल ही रहा है। मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार की नीतियों एवं योजनाओं को देश के दूसरे राज्यों की सरकारें भी अपना रही है। उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार की नीतियों एवं योजनाओं के कारण हरियाणा देश के अग्रणी राज्यों में शुमार है। उन्होंने बताया कि किस प्रकार देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से पूर्व लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे, लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं है। मंत्री जी ने कहा कि जनता भाजपा की नीतियों से बेहद खुश है। जनता के सहयोग और समर्थन से प्रदेश में तीसरी बार भी भाजपा सरकार बनेगी। इस मौके पर गांव के गणमान्य लोग और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×