For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार ने पुलिस को दिया फ्रीहैंड, बदमाशों की खैर नहीं

08:48 AM Jul 15, 2024 IST
सरकार ने पुलिस को दिया फ्रीहैंड  बदमाशों की खैर नहीं
Advertisement

चंडीगढ़, 14 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा पुलिस को सरकार ने बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए फ्रीहैंड दे दिया है। अब पुलिस प्रदेश में संगठित बमाशों के नटवर्क की कमर तोड़ने का काम करेगी। दो दिन पहले ही हिमांशु भाऊ गैंग के तीन सदस्य पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि अगले दो से चार दिनों के भीतर हिमांशु भाऊ गैंग के कुछ और सदस्यों को पुलिस अपने शिकंजे में ले सकती है। इसके अलावा, राज्य की एसटीएफ को नीरज फरीदपुरिया गैंग के सदस्यों की भी पूरी सरगर्मी से तलाश है। नीरज फरीदपुरिया गैंग के सदस्य हरियाणा व दिल्ली के एनसीआर इलाके में दहशत फैला रहे हैं। हिमांशु भाऊ और नीरज फरीदपुरिया गैंग राज्य में फिरौती का खेल खेल रहे हैं। इनकी कमर तोड़ने के लिए राज्य पुलिस ने चारों तरफ अपना जाल बिछा दिया है।
हरियाणा पुलिस के निशाने पर चल रहे कुख्यात गैंगस्टर राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। उसे थाइलैंड से डिपोर्ट कर लाया जा चुका है। पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग के भाई जोगेंद्र ग्योंग को भी गिरफ्तार कर लिया है। वह फिलीपींस में पकड़ा गया है, लेकिन अभी तक उसे डिपोर्ट कर भारत नहीं लाया जा सकता है। उसे यहां लाने की तैयारी चल रही है। पिछले दिनों हुई क्राइम मीटिंग में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में स्पष्ट निर्देश दे दिए थे कि गैंगस्टरों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।
हरियाणा में भाऊ गैंग के तीन सदस्यों के मारे जाने के बाद पूरे प्रदेश में सरकार और पुलिस की सख्ती का जबरदस्त संदेश गया है। राज्य में इसी साल अक्तूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में व्यापारियों व उद्योगपतियों को मिल रही धमकियों से सरकार के विरुद्ध गलत संदेश जा रहा था। अपराधी पूरी तरह से बेखौफ हो चुके थे। लेकिन पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने अपनी टीम को सक्रिय करते हुए मुख्यमंत्री की इच्छा से अवगत कराया तो पूरे राज्य में अपराधियों के विरुद्ध नियोजित ढंग से मोर्चा खोल दिया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×