मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘कच्चे कर्मचारियों की नौकरी सुरक्षित कर सरकार ने किया नायाब काम’

06:34 AM Aug 09, 2024 IST
नवीन गोयल

गुरुग्राम, 8 अगस्त (हप्र)
व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा, हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने हरियाणा कैबिनेट की बैठक में कच्चे कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित करने की खातिर लिए गए निर्णय को ऐतिहासिक बताया है। प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लेकर नायाब काम किया है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यरत सभी अनुबंधित कर्मचारियों, हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत सेवाएं दे रहे कर्मचारियों की नौकरी रिटायरमेंट तक सुरक्षित करने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि इस दायरे में हरियाणा में करीब 1 लाख 20 हजार कर्मचारी आते हैं। सरकार के इस निर्णय से सिर्फ 1 लाख 20 हजार कर्मचारियों ही नहीं, बल्कि इनके परिवारों के सदस्यों को मिलाकर औसतन 5 लाख लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि परिवार का एक व्यक्ति रोजगार करके परिवार को चलाता है। घर में बुजुर्ग माता-पिता होते हैं। बच्चे होते हैं। उनकी जिम्मेदारी उस पर होती है। सरकार ने हर तरह से ख्याल करके पूरी योजना बनाकर सरकारी विभागों के कच्चे कर्मचारियों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिया है। अब इन कर्मचारियों की सेवानिवृति तक नौकरियों को कोई खतरा नहीं है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने यह निर्णय लेकर कर्मचारियों के जीवन को रोशन करने का काम किया है।

Advertisement

Advertisement