For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को सरकार ने दिलाया उसका हक : नयनपाल रावत

10:41 AM Jul 01, 2024 IST
पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को सरकार ने दिलाया उसका हक   नयनपाल रावत
नूंह में रविवार को लाभार्थियों को सर्टिफिकेट देते विधायक नयन पाल रावत और हरियाणा व वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 30 जून (हप्र)
राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के नए लाभार्थियोंं को योजनाओं का लाभ देने के लिए आज शहीद हसन खां मेवाती राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, नल्हड़ नूंह में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पृथला के विधायक नयन पाल रावत ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की व कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन ने की।
जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पृथला के विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि यह राशि जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में लाभार्थियों के बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाएगी। विधायक ने कहा कि सरकार ने पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को उसका हक दिलाया है।
उन्होंने डॉ. बी आर अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत परमीना, शकुन्नत, निज्जी व वरिशा को 80- 80 हजार रुपए के डैमों चेक भेंट किया। इसी प्रकार से सामाजिक सुरक्षा पेंशन के नए लाभार्थियों जीत सिंह, जगदीश, मुकेश, शीला, मुरसलीन, बसरुद्दीन, उमर मोहम्मद, अली मोहम्मद, मुन्नी, व सायरा बेगम को सर्टिफिकेट जारी किए गए। उन्होंने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अनुसूचित जातियां एवं पिछड़े वर्ग तथा अंत्योदय (सेवा) विभाग द्वारा जिला नूंह में अब तक कुल 112196 सामाजिक पेंशन बनाई गई है। नयनपाल रावत ने कहा कि जिन गांवों में पंचायती जमीन नहीं है, उनमें पात्र परिवारों को एक-एक लाख रुपए की राशि प्रदान की जा रही है।
पूरे 5 साल के लिए भाजपा सरकार का समर्थन किया : सरकार का समर्थन कर रहे फरीदाबाद के निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने पूरे 5 साल के लिए भाजपा सरकार का समर्थन किया है और यह वादा पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सरकार अपने सभी लक्ष्य प्राप्त करेगी। उन्हाेंने कहा कि विधानसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव की तरह परिणाम नहीं होंगे। विधानसभा चुनाव भाजपा जीतेगी।

मेवात के विकास में नहीं छोड़ी कोई कसर : चौधरी जाकिर हुसैन

हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मेवात में बड़ी-बड़ी परियोजनाएं देकर मेवात के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। भाजपा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया और सरकार की विभिन्न जन कलयाणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा, सीटीएम अशोक कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, नगर पालिका फिरोजपुरझिरका के चेयरमैन मनीष जैन , हरियाणा गौ सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष भानीराम मंगला, योगेश तंवर, संजय गर्ग, सुभाष, हेमराज पंडित व फकरुद्दीन सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×