For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार ने गरीबों और सैनिकों को ठगा, सैकड़ों करोड़ हड़पे : सैलजा

06:45 AM Jun 28, 2024 IST
सरकार ने गरीबों और सैनिकों को ठगा  सैकड़ों करोड़ हड़पे   सैलजा
Advertisement

चंडीगढ़, 27 जून (ट्रिन्यू)
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि बड़े-बड़े दावे और वादे कर वाहवाही लूटने वाली भाजपा सरकार ने गरीबों व सैनिकों के साथ बड़ी ठगी की है। इनके सिर पर छत देने का वायदा करने वाले रुपये लेने के बावजूद उन्हें आज तक फ्लैट नहीं दे पाए हैं। इसके उलट 10 साल तक इनके रुपये बरतने वाला हाउसिंग बोर्ड न तो इनका घर का सपना ही साकार कर पाया है और न ही अब इन्हें 15 प्रतिशत ब्याज समेत राशि वापस करने को तैयार है।
मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड ने साल 2014 में डिफेंस, आर्थिक रूप से कमजोर व गरीबों के लिए फ्लैट स्कीम लॉन्च की थी। इनमें डिफेंस की 11 स्कीम और बीपीएल व ईडब्ल्यूएस की 07 स्कीम शामिल थी। अपने घर की आस में लोगों ने इन स्कीमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लिया, लेकिन आज तक किसी को भी फ्लैट नहीं मिल पाया।
लोकसभा सांसद ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड ने लोगों से 200 करोड़ से अधिक रुपये एकत्रित कर लिए और इनका प्रयोग फ्लैट बनाने की बजाय किन्हीं अन्य कार्यों में ही कर लिया। लोगों ने रुपये मांगने शुरू किए तो सरकार ने हाउसिंग बोर्ड की खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देना शुरू कर दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×