For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा में सरकार भी बदलेगी और व्यवस्था भी : मनीष

10:30 AM Aug 30, 2024 IST
हरियाणा में सरकार भी बदलेगी और व्यवस्था भी   मनीष

पंचकूला, 29 अगस्त (हप्र)
कांग्रेस नेता एवं पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता मनीष बंसल ने कहा कि प्रदेश में आज बदलाव की बयार बह रही है। हरियाणा में सरकार भी बदलेगी और व्यवस्था भी बदलेगी। पंचकूला में पिछले 10 वर्ष के भाजपा के कार्यालय में समस्या बढ़ी हैं, जिसके चलते लोग यहां से भाजपा को चलता कर देंगे।
मनीष बंसल ने कहा कि सरकार ने अग्निवीर के नाम पर युवाओं से मजाक किया है। उनके भविष्य से खिलवाड़ किया है। अगर उनकी शहादत हो जाए तो सरकार उन्हें शहीद का दर्जा तक नहीं देती। उधर महंगाई की मार से महिलाएं परेशान हैं।
बेरोजगारी से अपराध बढ़ रहा है और अपराध से प्रदेश में भय का माहौल है। रंगदारी मांगी जा रही है। गोलियां चलाई जा रही हैं और सरेआम हत्याएं की जा रही हैं। भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल से परेशान प्रदेश की शांतिप्रिय जनता वोट की चोट से भाजपा सरकार से बदला लेगी और उसे बाहर का रास्ता दिखाएगी। मनीष बंसल ने कहा कि प्रदेश में जिधर भी देखो बदलाव दिख रहा है। लोगों की इच्छा है कि कांग्रेस की सरकार आए। जनता ने भाजपा को दस साल का मौका दिया पर जनता को कुछ भी नहीं मिला, आज भाजपा के हाथ से बाजी निकल चुकी है और हारी हुई बाजी नहीं जीत सकती।
उन्होंने कहा कि महंगाई को लेकर हर वर्ग के लोग परेशान हे सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को हो रही है उन्हें घर तक चलाने में कठिनाई हो रही है। आज युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगा दिया है, रोजगार देने का वायदा किया था पर भाजपा देने के बजाय छीनने में लगी हुई है। सीएमआई की रिपोर्ट कहती है कि हरियाणा बेरोजगारी में देश में नंबर वन है। मनीष बंसल ने कहा कि केंद्र हर साल दो करोड़ नौकरी देता तो प्रदेश के युवाओं को भी नौकरी मिलती। प्रदेश में दो लाख पद खाली पड़े हैं। बैकलॉग पूरा नहीं किया गया, एससी और बीसी बैकलॉग की यही हालत है। एचकेआरएन के तहत कर्मचारी रखकर उनका मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण किया जा रहा है। समान काम समान वेतन का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। सरकारी स्कूल बंद किए जा रहे हैं, गरीबों के बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीना जा रहा है। एससी-बीसी वर्ग की छात्रवृति नहीं दी जा रही है। सरकार गरीबों का भला करने के बजाय उन्हें और गरीब बनाने पर तुली है। गरीबों को राशन नहीं रोजगार चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement