For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सर्द मौसम में स्टाइलिश परिधानों की दमक

10:01 AM Nov 22, 2023 IST
सर्द मौसम में स्टाइलिश परिधानों की दमक
Advertisement

निधि गोयल
सर्दियों में यदि आप फैशन की बात करें तो महिलाएं उसमें भी कहां पीछे रहती हैं। उन्हें पता होता है कि किस मौसम में क्या पहनना बेहतर है। वे विंटर में इस तरह ड्रेस को वियर करती हैं कि वह बेहद फैशनेबल नजर आती है। लुक देखते ही बनता है। लेकिन कई बार किसी फंक्शन में या किसी अवसर पर जब आपको जाना पड़ जाता है तो आपको समझ नहीं आता है कि किस तरह की ड्रेस वियर करें। तो जानिये कि आप किस तरह की ड्रेस पहन कर फैशनेबल नजर आ सकती हैं-

वेलवेट की साड़ियां
यदि आप किसी खास ओकेज़न के लिए कुछ डिफरेंट पहनना चाहती हैं तो वेलवेट की साड़ियां पहनें। इन साड़ियों की ढेरों कलेक्शन आपको मार्केट में मिल जाएंगी। ये हाफ एण्ड हाफ में साड़ी होती है जिसमें हाफ जाॅर्जट साड़ी होती है और हाफ जो पल्लू के साइड का हिस्सा होता है वह वेलवेट में होता है जिससे जब आप इसका पल्लू लेती हैं तो बेहद डिफरेंट नजर आती हैं। इनमें कलर और पैटर्न बहुत डिफरेंट टाइप के आपको मार्केट में मिल जाएंगे।

Advertisement

वन पीस
आपको यदि किसी की बर्थडे पार्टी में जाना है तो आप वन पीस लॉन्ग या शॉर्ट दोनों मेंे ही वियर कर सकती हैं। क्योंकि जब आप वन पीस लॉन्ग में पहनती हैं तो भी आपका लुक बेहद आकर्षक नजर आता है। वहीं यदि आप वन पीस शॉर्ट में पहनती हैं। तो ठंड में आप इनके साथ लॉन्ग बूट पहन सकती हैं। जिससे आप बेहद स्टाइलिश नजर आती हैं साथ ही सर्दी से आप बच भी पाती हैं। वन पीस में आप इन्हे थोड़े मोटे फैब्रिक में खरीदें। ये आपको गर्म कपड़े में भी मिल जाएंगी।

गर्म सूट्स
आपको कहीं ट्रेडिशनल ही पहन कर जाना है तो आप गर्म सूट्स पहन कर जा सकती हैं। आजकल इनमें ढेरों वैरायटी मार्केट में उपलब्ध हैं। इनमें आप हैवी एम्ब्रायडरी वाले व साथ ही सिल्क के दुपट्टे वाले सूट्स ले सकती हैं। या फिर आप वेलवेट वाले सूट्स भी पहन सकती हैं। ये भी काफी स्मार्ट लुक देते हैं। गर्म सूट्स की ढेरों वैरायटी आपको मार्केट में मिल जाएंगी।
लॉन्ग स्कर्ट और वूलन टॉप
स्टाइलिश दिखने के लिए आप इस तरह की ड्रेस को भी वियर कर सकती हैं जिसमें आप लॉन्ग डेनिम लुक वाली स्कर्ट और ऊपर शॉर्ट वूलन टॉप पहनें। आप सभी में डिफरेंट नजर आएंगी। ध्यान रखें कि जो भी स्कर्ट पहनें वे स्ट्रेट कट में हों तभी आपकी ड्रेस आकर्षक नजर आएगी। साथ ही जो वूलन टॉप आप पहन रही हैं वह फिटिंग वाला हो ज्यादा लूज फिटिंग वाला टॉप इस स्कर्ट पर नहीं चल पाएगा।

Advertisement

जींस टॉप और लॉन्ग कोट
ज्यादातर कॉलेज गोइंग गर्ल्स को तो ये ड्रेस बेहद पसंद आती हैं क्योंकि वे इसे पहन कर ठंड से भी बच पाती हैं और स्टाइलिश भी नजर आती हैं। आजकल लॉन्ग कोट की तो ढेरों वैरायटी आपको मार्केट में मिल जाएंगी। साथ ही आप जींस भी स्टाइलिश पहन सकती हैं। जैसे की आजकल बैल बॉटम का काफी फैशन है। तो आप जींस के साथ ऊपर टॉप पहनें और फिर कोट। आप स्टाइलिश नजर आएंगी।

काफतान ड्रेस
वूलन में काफतान ड्रेस को काफी पसंद किया जाता है। ये काफतान लॉन्ग और शॉर्ट दोनों तरह से वूलन फैब्रिक में मार्केट में मिल जाते हैं। इनमें आप ढेरों कलर देख सकती हैं। इन्हें पहनने के लिए शॉर्ट काफ्तान के साथ नीचे आप जींस पहन सकती हैं। और लॉन्ग में गर्म पजामी पहनें। आपकी ड्रेस तैयार है। आप इन्हें कहीं भी पहन जा सकती हैं। आप स्टाइलिश नजर आएंगी। लेकिन ध्यान रखें कि इनका फैब्रिक वूलन में होने पर भी थोड़ा सॉफ्ट ही हो तभी ये स्मार्ट नजर आएगा। ज्यादा हार्ड फैब्रिक में आप मोटी नजर आएंगी और ये ज्यादा आकर्षक भी नजर नहीं आएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×