मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस में घुसा नफरत का भूत : मोदी

07:29 AM Sep 21, 2024 IST

वर्धा, 20 सितंबर (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस में ‘नफरत का भूत’ घुस गया है। उन्होंने कांग्रेस को सबसे भ्रष्ट पार्टी बताया। पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह या विभाजनकारी तत्व और शहरी नक्सली चला रहे हैं।
मुख्य विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि 138 साल पुराना यह संगठन गणपति पूजा से भी नफरत करने लगा है। गौर हो कि कुछ दिन पहले ही मोदी ने भारत के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के नयी दिल्ली स्थित घर में भगवान गणेश की पूजा की थी, जिस पर राजनीतिक विरोधियों ने उनकी आलोचना की थी। मोदी ने ‘पीएम विश्वकर्मा योजना’ के एक साल पूरे होने पर महाराष्ट्र के वर्धा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज आप जिस कांग्रेस को देखते हैं, यह वह पार्टी नहीं है जिसके साथ महात्मा गांधी जैसे महान व्यक्ति जुड़े थे।’ मोदी ने कहा, ‘आज की कांग्रेस में देशभक्ति की आत्मा अंतिम सांस ले चुकी है।’ उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना यह बात की। राहुल गांधी आरक्षण प्रणाली और सिख समुदाय पर अमेरिका में अपनी टिप्पणी को लेकर भाजपा के निशाने पर हैं। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने किसानों का इस्तेमाल केवल राजनीति और भ्रष्टाचार के लिए किया है। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने एससी, एसटी और ओबीसी को समृद्ध नहीं होने दिया।’ विश्वकर्मा योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 18 व्यवसायों के 20 लाख से अधिक लोगों को इस योजना से जोड़ा गया और आठ लाख से अधिक शिल्पकारों एवं कारीगरों को कौशल प्रशिक्षण मिला। उन्होंने योजना के एक वर्ष पूरे होने के अवसर पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी किया। उन्होंने ‘पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होल्कर महिला स्टार्टअप योजना’ और महाराष्ट्र सरकार की ‘आचार्य चाणक्य कौशल विकास केंद्र’ योजना की भी शुरुआत की।

Advertisement

Advertisement