मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरकार के मनमाने फैसले से अधर में युवाओं का भविष्य : अनीता ढुल

08:47 AM Jun 04, 2024 IST
कैथल के सौंगरी में जनसभा को संबोधित करती महिला प्रदेश महासचिव अनीता ढुल। -हप्र

कैथल, 3 जून (हप्र)
कांग्रेस की महिला प्रदेश महासचिव अनीता ढुल बड़सिकरी ने गांव सौंगरी की एससी चौपाल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने संविधान के विरुद्ध जाकर सामाजिक आरक्षण देने से युवाओं के भविष्य को अधर में लटका दिया है।
सरकार के इस मनमाने फैसले के कारण 12 हजार युवा नौकरी से हटाए जाएंगे। आज हरियाणा प्रदेश भाजपा राज में बेरोजगारी में नंबर वन है। प्रदेश के युवा बेरोजगारी के कारण पलायन करने को मजबूर है। महिला प्रदेश महासचिव अनीता ढुल ने कहा कि युवा न्याय के तहत केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही 30 लाख युवाओं को तत्काल नौकरी देने के साथ युवाओं को एक साल के लिए प्रशिक्षुता कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये देने का वादा भी कांग्रेस ने किया है। कानून बनाकर पेपर लीक से मुक्ति दी जाएगी। नये-नये आइडिया को प्रोत्साहन देने के लिए 5 हजार करोड़ का नया स्टार्टअप फंड बनाया जाएगा। सेना की अग्निवीर योजना बंद करके पुरानी में भर्ती योजना चालू की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान न्याय के तहत स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करते हुए किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी देने का कानून बनाया जाएगा। कर्जा की आम मॉफी दी जाएगी।
भविष्य में कभी कर्जा मॉफी की जरूरत पड़े तो उसके लिए कृषि ऋण माफी आयोग का गठन कर हमेशा-हमेशा के लिए किसानों के कर्ज माफी का इंतजाम कांग्रेस करेगी। इस मौके पर उनके साथ विजय मान, दलबीर मान, जगदीश, गुलाब नेहरा, राहुल लैलर, अंकुश शर्मा, सीताराम, टेकचंद वाल्मीकि, कृष्ण पांचाल, रणधीर मान, सुभाष मान, रामेश्वर नायक, श्रीराम पूनिया, वीरेंद्र पूनिया, रामेहर रापड़िया, मा. सुशील, अनिल समेत सैकड़ों साथी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement