For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मतगणना कर्मियों की पहली रिहर्सल पूरी

07:24 AM May 31, 2024 IST
मतगणना कर्मियों की पहली रिहर्सल पूरी
हिसार में बृहस्पतिवार को मतगणना कर्मियों की प्रथम रिहर्सल में आवश्यक दिशा-निर्देश देते रिटर्निंग अधिकारी प्रदीप दहिया। -हप्र
Advertisement

हिसार, 30 मई (हप्र)
हिसार लोकसभा क्षेत्र (04) के रिटर्निंग अधिकारी प्रदीप दहिया ने मतगणना कर्मियों को निर्देश दिए कि वे मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न करवाना सुनिश्चित करें। मतगणना के दौरान कर्मी निष्पक्ष दिखाई भी दें ताकि मतगणना प्रक्रिया में किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न ही न हो। दहिया बृहस्पतिवार को स्थानीय गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय स्थित चौधरी रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में मतगणना कर्मियों की प्रथम रिहर्सल को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनावी ड्यूटी की मानदेय राशि जून माह के अंत तक सभी कर्मियों के बैंक खाते में उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने मतगणना टीमों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी मतगणना केंद्रों के अंदर पेन, पेंसिल, कॉपी व मोबाइल फोन इत्यादि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर प्रवेश नहीं कर सकता। सभी आवश्यक सामान मतगणना केंद्रों के अंदर ही उपलब्ध करवाया जाएगा।

रिजल्टडॉटसीआईडॉटइन पर उपलब्ध होगा परिणाम

नरेश नरवाल

भिवानी (हप्र) : जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 4 जून लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन अत्यधिक गर्मी की संभावना के चलते आम जनता व राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आस-पास भीड़ करने की जरूरत नही है, बल्कि घर बैठे ही वह परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें चुनाव आयोग की वेबसाइट रिजल्ट डॉट ईसीआई डॉट इन पर जाना होगा। इसके अतिरिक्त वोटर ट्रैकर एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। मतगणना के नजदीक मीडिया के लिए मीडिया सेंटर बनाया गया है। मीडिया के लिए चुनाव आयोग की तरफ से एक बार फोटो खींचने की अनुमति रहेगी। इसके लिए समय निर्धारित किया जाएगा, ताकि एक ही समय में यह कार्य पूरा हो सकें।

Advertisement

सीआरएसयू में 2 दिवसीय कार्यशाला शुरू

जींद सीआरएसयू में बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यशाला में मौजूद मतगणना से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी। -हप्र

जींद (जुलाना) (हप्र) : अतिरिक्त उपायुक्त एवं जुलाना विधानसभा के एआरओ डॉ. हरीश वशिष्ठ ने बृहस्पतिवार को चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय (सीआरएसयू) जींद में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के प्रथम दिन मतगणना कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना को लेकर 270 कर्मिर्यों की ड्यूटियां निर्धारित कर दी गई हैं। प्रत्येक मतगणना केंद्र के लिए 18-18 टीमें गठित की गई हैं। प्रत्येक टीम में तीन कर्मियों को शामिल किया गया है। प्रत्येक मतगणना केन्द्र के लिए 18-18 माईक्रो ऑब्जर्वरों को भी तैनात किया गया है। मतगणना कार्य को निर्बाध तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए मतगणना केन्द्रों में ईवीएम मास्टर ट्रेनर भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने सभी मतगणना कर्मियों को निर्देश दिए कि वे 4 जून को सुबह छह बजे मतगणना केंद्रों पर पहुुंचना सुनिश्चित करें। आगामी तीन जून को मतगणना कर्मियों को मतगणना संबंधी सभी आवश्यक जानकारी देने के लिए अंतिम रिहर्सल चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में ही करवाई जाएगी। अंतिम रेंडेमाईजेशन के बाद मतगणना कर्मियों को विधानसभा क्षेत्र अलॉट हो जाएगें। उन्होंने सभी मतगणना क र्मियों को निर्देश दिए कि वे इस दिन रिहर्सल में अपने पासपोर्ट फोटो अवश्य लाएं ताकि सभी कर्मियों के पहचान पत्र मौके पर ही बनाए जा सकें। कार्यशाला में जींद विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी राकेश सैनी, सफीदों के सहायक रिटर्निंग अधिकारी मनीष फोगाट, उचाना के सहायक रिटर्निंग अधिकारी गुलजार मलिक, नरवाना के सहायक रिटर्निंग अधिकारी अनिल दून, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार, चुनाव नायब तहसीलदार प्रदीप सरोहा, मास्टर ट्रेनर डॉ. सूरजमल तथा जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×