For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मानसून की पहली बारिश ने खोली जल निकासी के दावों की पोल

06:46 AM Jul 02, 2024 IST
मानसून की पहली बारिश ने खोली जल निकासी के दावों की पोल
नारनौल के पार्क गली बाजार में सोमवार को जमा बरसात का पानी। -हप्र
Advertisement

नारनौल, 1 जुलाई (हप्र)
सोमवार को क्षेत्र में मानसून की पहली बारिश हुई। बारिश का सिलसिला सुबह 4 बजे से शुरू हो गया था, जो दिन के 11 बजे तक जारी रहा। कभी रुक-रुक कर तो कभी झमाझम हुई बारिश की वजह से शहर के अनेक गली मोहल्ले जलमग्न हो गए। वहीं बरसात के कारण किसानों की चेहरे पर खुशी नजर आई। इसके साथ ही इस मौसम की पहली ही बरसात ने प्रशासन के पानी निकासी के दावों की पोल खोल दी। बरसात के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। आज सुबह 8:30 बजे तक 22 एमएम बारिश दर्ज की गई थी, जबकि 20 एमएम बारिश 8:30 के बाद दोपहर 11 बजे तक हुई। जुलाई महीने की शुरुआत नारनौल शहर में झमाझम बारिश के साथ हुई। पहली ही जुलाई को सुबह 4 बजे से ही बारिश होनी शुरू हो गई थी। बारिश का यह दौर सुबह 11 तक चला। लगातार हुई इस बारिश के चलते शहर के अनेक निचले इलाकों सहित गली मोहल्लों में पानी जमा हो गया। सडकें जलमग्न हो गई। बारिश से यातायात प्रभावित हुआ। वहीं अनाज मंडी में बरसाती पानी निकालने के लिए मशीन प्रयोग करना पड़ा।

किसानों को होगा फायदा
इस बारिश के बाद अब किसान भी खुश हैं। बारिश न होने की वजह से किसान बाजरे की बुआई नहीं कर पा रहे थे, इसके अलावा कपास की फसल भी सूखने लगी थी। कपास की फसल को बरसात ने संजीवनी प्रदान की है।

Advertisement

वाहन चालक रहे परेशान

चरखी दादरी (हप्र) : दादरी व बाढड़ा क्षेत्र में सोमवार को इस मानसून सीजन की पहली तेज बारिश के कारण जहां फसलों में पानी भरने से किसान बेहद खुश हैं वहीं मुख्य सड़क मार्गों पर पानी भरने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर गांव बडराई में हुई मूसलाधार बारिश से जोहड़ ओवरफ्लो हो गया और खेतों तक पानी पहुंच गया। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियां हुई। व दादरी में सोमवार अल सुबह तेज बारिश से किसान बेहद खुश हैं। वहीं गांव बडराई में बारिश का पानी गांव में घुसने की सूचना पर बीडीपीओ कार्यालय की टीम मौके पर पहुंची और निरीक्षण किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×