For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जमाल ढाणी ज्ञानदीप की बिजली व्यवस्था पर खर्च होगी सांसद निधि की पहली ग्रांट : सैलजा

08:56 AM Aug 19, 2024 IST
जमाल ढाणी ज्ञानदीप की बिजली व्यवस्था पर खर्च होगी सांसद निधि की पहली ग्रांट   सैलजा
ऐलनाबाद के गांव जमाल में ग्रामीणों के धरने पर पहुंची सांसद कुमारी सैलजा लोगों से बातचीत करती हुई। -निस

ऐलनाबाद, 18 अगस्त (निस)
हलके के सबसे बड़े गांव जमाल के वार्ड नंबर 19 और 20 की 125 ढाणियों के समूह (जमाल ढाणी ज्ञानदीप) में बिजली और पानी की समस्या को लेकर चल रहे धरने पर 100 वें दिन सिरसा की सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी महासचिव कुमारी सैलजा पहुंची। उन्होंने कहा कि सांसद निधि से जैसे ही पहली ग्रांट आएगी उसे ढाणी ज्ञानदीप के लोगों के लिए बिजली की व्यवस्था पर खर्च किया जाएगा। मेरा पहला चैक बिजली के एस्टिमेट का कट जाएगा। उन्होंने कहा कि इस समस्या को हल करने में चुनाव आचार संहिता आड़े नहीं आएगी। कुमारी सैलजा के साथ पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल, पवन बैनीवाल, सरपंच संतोष बैनीवाल, विरभान मेहता, राजेश चाड़ीवाल, चितवन गोदारा, सुमित बैनीवाल, लादू राम पुनिया सहित कई कांग्रेसी नेता साथ रहे। सासंद कुमारी सैलजा ने धरनास्थल पर पहुंचकर लोगों की समस्या सुनीं और कहा कि भाजपा सरकार लोगों को बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने मे पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि एमपी लैंड यानी सासंद निधि से जब भी पहली ग्रांट आएगी उससे पहली ही कलम से जमाल ढाणी ज्ञानदीप में बिजली-पानी व्यवस्था के लिए जो एस्टिमेट भेजा गया उस राशि का चैक काटा जाएगा।
धरनास्थल पर ग्रामीण ओमप्रकाश सिंधड़, प्रताप सिंह, रामस्वरूप, प्रहलाद बैनीवाल जगदीश रूपावास, रोहताश, विनोद बांदर, सतपाल निठारवाल, भूप सिंह, अर्जुन सिंह, भरत सिंह ,राम मूर्ति, राजेंद्र गर्वा, जैन, संतोष, शारदा सहित जमाल के ढाणी ज्ञानदीप से सैकड़ों की संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने बताया की कई वर्षों से बिजली पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है।

Advertisement

कई वर्षों से है बिजली-पानी की समस्या

जमाल गांव के वार्ड नंबर 19 और 20 में लोगों की करीब 125 ढाणियां है जिनको ढाणी ज्ञानदीप के नाम से जाना जाता है। इनमें कई वर्षों से बिजली पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है। 3 महीने पहले ग्रामीणों ने इन समस्याओं को लेकर धरना शुरू किया लेकिन सरकार व प्रशासन की तरफ से किसी ने भी इनकी कोई सुध नहीं ली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement