मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जंगल में अचानक लगी आग मशक्कत के बाद पाया काबू

08:34 AM Jun 14, 2024 IST

शाहाबाद मारकंडा, 13 जून (निस)
गांव दामली बांध पर जंगल में बृहस्पतिवार दोपहर को अचानक आग लग गई। तेज हवा के कारण आग जंगल में दूर तक फैल गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां व वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।
प्रत्यक्षदर्शी संदीप कुमार और प्रदीप कुमार ने बताया कि इस जंगल में काफी संख्या में मोर और नील गाय हैं और उन्हें आशंका है कि मोर और नील गाय और अन्य वन्य प्राणी भी आग की चपेट में आए होंगे। उन्होंने कहा कि आग लगने के बाद नील गायों के कई झुंड को उन्होंने दामली गांव के बांध व खेतों की तरफ दौड़ते देखा है। संदीप व प्रदीप ने कहा कि कुछ लोग आए दिन सायं के समय राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार करते थे। मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी सतबीर सिंह कैथ ने कहा कि शाम 4 बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया था। आग से पेड़ों को कुछ नुकसान हुआ है लेकिन किसी भी वन्य प्राणी का जानी नुकसान नहीं हुआ है। मोरों के शिकार से संबंधित कोई शिकायत उन्हें प्राप्त नहीं हुई थी, लेकिन जब भी शिकायत मिलेगी उसकी जांच की जाएगी। जिस भी अधिकारी ने शिकायत पर कार्रवाई नहीं की है उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की शिकायत की जाएगी।

Advertisement

Advertisement