For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बड़ी स्क्रीन लगाकर शहर में देखा जा सकेगा फाइनल मैच

10:10 AM Nov 19, 2023 IST
बड़ी स्क्रीन लगाकर शहर में देखा जा सकेगा फाइनल मैच
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 नवंबर (हप्र)
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को अहमदाबाद में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल मैच को लेकर जारी किए गए आदेशों पर चंडीगढ़ प्रशासन ने यू-टर्न ले लिया है। शहर में हर तरह के सेलिब्रेशन पर रोक लगाने वाले आदेश प्रशासन ने 24 घंटे के अंदर वापस ले लिए हैं।
चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से शनिवार दोपहर में जारी नए आदेशों के मुताबिक, अब शहर में किसी भी सार्वजनिक जगह पर बड़ी स्क्रीन लगाकर मैच देखे और दिखाए जा सकेंगे। ये ओपन स्क्रीन लगाने के लिए आवेदन करने को चंडीगढ़ के डीसी ऑफिस ने शनिवार शाम तक की परमिशन दी थी। इसके अलावा प्रशासन ने मैच से पहले, मैच के दौरान और मैच के बाद म्यूजिक सिस्टम बजाने पर लगाई गई रोक भी वापस ले ली है। नये आदेशों के मुताबिक, अब चंडीगढ़ में नॉयज पॉल्यूशन रूल-2000 के तहत डीजे, ढोल, ड्रम और कार म्यूजिक सिस्टम आदि बजाए जा सकेंगे। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर लगी स्क्रीन पर रात 10 बजे के बाद भी नॉर्मल आवाज के साथ मैच देखे और दिखाए जा सकेंगे। साथ ही आज और कल रविवार के दिन भी जिला मजिस्ट्रेट का कार्यालय खुला रहेगा।

Advertisement

आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना
आप नेता और पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन कई महीनों से लगातार बार-बार फैसले कर यू टर्न ले लेता है। बात आज के मैच प्रसारण की हो या पूर्व में पार्किंग में बाहीर गाड़ियों पर ज्यादा वसूली की, पुन्रवास कॉलोनी में मालिकाना हक या ईवी स्कूटर पॉलिसी जैसे मामलों में प्रशासन यू टर्न ले चुका है। छाबड़ा ने कहा कि प्रशासन संविधान के दायरे में रहकर फैसले करे और जनता के साथ धोखेबाज़ी न करे। गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को चंडीगढ़ प्रशासन ने फाइनल मैच को लेकर शहर में रविवार के दिन एक तरह से आंशिक कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए थे। उन आदेशों के मुताबिक, शहर में किसी भी सार्वजनिक जगह ओपन स्क्रीन लगाकर मैच दिखाने पर पाबंदी लगा दी गई थी। यही नहीं, किसी भी तरह का म्यूजिक बजाने पर भी बैन लगा दिया गया था। इन अदेशों के बाद चंडीगढ़ प्रशासन की चौतरफा आलोचना हो रही थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement