For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हत्यारों को सजा दिलाने तक लड़ाई जारी रहेगी : बलकौर

08:42 AM May 30, 2024 IST
हत्यारों को सजा दिलाने तक लड़ाई जारी रहेगी   बलकौर
सिद्धू मूसेवाला की दूसरी पुण्यतिथि पर कांग्रेस उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू। - निस
Advertisement

बठिंडा, 29 मई (निस)
दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने आज मूसा गांव के गुरुद्वारा साहिब में उनकी दूसरी बरसी मनाई। इस अवसर पर मूसा गांव के गुरुद्वारा साहिब में अखंड पाठ साहिब के भोग डाला गया। सिद्धू मूसेवाला की माता चरण कौर और पिता बलकौर सिंह मूसेवाला की समाधि पर पहुंचे, जहां उन्होंने सिद्धू मूसेवाला की प्रतिमा पर फूलमालाएं पहनाई। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत सिंह बनांवाली, बठिंडा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार जीत महिंदर सिंह सिद्धू और संगरूर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सुखपाल सिंह खैहरा और परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और ग्रामीण मौजूद थे।
वहीं, दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की याद में आज देश-विदेश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं परंतु उनके पिता ने बीते दिन मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लोगों से अपील की थी कि उनका कार्यक्रम बहुत साधारण होगा क्योंकि चुनाव है और गर्मी बहुत ज्यादा है इसलिए हमने बाहर के लोगों से कहा है कि वे यहां न आएं केवल गांव और परिवार के लोग ही आ रहे हैं। मगर फिर भी बड़ी तादाद में मूसेवाला के प्रशंसक भी गांव में स्थित समाधि पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित कर रहे हैं।
इस मौके पर मूसेवाला के परिवार के साथ-साथ फैंस भी काफी भावुक होते नजर आ रहे हैं। बलकौर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान यह सिर्फ परिवार तक ही सीमित रहेगा। सिद्धू परिवार ने कहा कि जब तक सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को सजा नहीं मिल जाती, न्याय के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी। बलकौर सिंह ने कहा कि जब शुभदीप के मन कांग्रेस में शामिल होने का विचार आया तो उनको लोगों ने कहा कि आप राजनीतिक की कीचड़ में जाने की सोच रहे हो। उन्होंने कहा कि यकीन मानिए अगर आपको कीचड़ साफ करना है तो आपको कीचड़ में उतरना ही पड़ेगा। अगर राजनीतिक पार्टियों अच्छे युवाओं को पार्टी में लाएंगी तो राजनीति में सुधार होगा। कई लोगों ने उनसे दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए कहा भी कहा था। भोग समारोह के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू और संगरूर से कांग्रेस उम्मीदवार सुखपाल सिंह खैहरा, पीर मोहम्मद और बलकौर सिंह सिद्धू ने मंच से सिद्धू मूसेवाला के प्रशंसको को संबोधित किया।

Advertisement

‘अच्छा बेटा आज 730 दिन, 17532 घंटे और...’

वहीं, सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने इंस्टाग्राम पर एक भावनात्मक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने सिद्धू मूसेवाला तस्वीर साझा करते हुए लिखा है- ‘अच्छा बेटा, आज 730 दिन, 17532 घंटे, 1051902 मिनट और 63115200 सेकेंड का समय बीत गया है, घर की दहलीज से बाहर गए हुए। बिना किसी गुनाह के, दुश्मनों ने मेरी कोख से बेटा छीन लिया और इतना अंधकार कर दिया कि उसके बाद मुझे सूरज के उगने की भी उम्मीद नहीं रही, लेकिन गुरू महाराज के आशीर्वाद से मेरा बेटा फिर से लौट आया है। आपका छोटा भाई, मैं और आपके पिता आपको हर पल याद करते हैं। आपके भाई ने बेशक आपको नहीं देखा, लेकिन वो मन की आंखों से आपको महसूस कर सकता है। आज हमारे लिए बेहद कठिन दिन है बेटा।’

राजा वड़िंग और चन्नी ने सिद्धू मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि

संगरूर (निस) : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पुण्यतिथि पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लुधियाना से कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने ट्वीट कर कहा कि सिद्धू मूसेवाला हमेशा सभी के दिलों में रहेंगे। राजा वड़िंग ने लिखा, ‘आँखों से बहने वाले आँसू कभी नहीं रुकते, जवानी के दिवंगत नायकों का दुःख सहन नहीं होता। मिस यू यारा...तुम हमेशा हमारे दिलों में रहोगे।’ जालंधर से कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने भी अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम अकाउंट पर सिद्धू के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की है। जिसमें वे दोनों बैठकर हंसते हुए सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कैप्शन में लिखा है, ‘आज पंजाब के हीरा पुत्तर सिद्धू मूसेवाला की दूसरी बरसी है, लेकिन 2 साल बाद भी उनके हत्यारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है, लेकिन सिद्धू मूसेवाला को न्याय मिला। हम लड़ाई जारी रखेंगे और समय आने पर इसके साथ न्याय जरूर करेंगे।’

Advertisement

Advertisement
Advertisement