For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव में न्याय, अन्याय की लड़ाई

07:02 AM May 06, 2024 IST
लोकसभा चुनाव में न्याय  अन्याय की लड़ाई
करनाल में रविवार को आयोजित सम्मेलन में मनोहर लाल को स्मृति चिन्ह (फरसा) भेंट करते पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा। -हप्र
Advertisement

रमेश सरोए/हप्र
करनाल, 5 मई
पुरानी सब्जी मंडी में रविवार को भगवान परशुराम जयंती पर पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कहा कि जिस प्रकार भगवान परशुराम ने शस्त्र व शास्त्र दोनों का प्रयोग करते हुए अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी, ठीक वैसी ही लड़ाई आज देश में चुनाव के माध्यम से लड़ी जा रही है। आज देश में लोकसभा चुनाव में न्याय और अन्याय की लड़ाई है। एक तरफ देश को एक धारा में पिरोकर अच्छे काम करते हुए देश को जोड़ने वाली ताकतें हैं, वहीं दूसरी ओर वे लोग हैं जो देश में कश्मीर और पंजाब संकट के लिए उत्तरदायी थे। वे नक्सलवाद और पूर्वोत्तर भारत की समस्या के लिए भी जवाबदेह थे। मनोहर लाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने साफ किया है कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीब लोगों का है, जबकि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर इस प्रकार की राजनीति स्वीकार नहीं की जा सकती। मनोहर लाल ने कहा कि हिसार से कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश ने भी माना है कि कांग्रेस राज में पर्ची से नौकरी दी जाती थी। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने कहा कि राजनीति सामाजिक कार्यों से अलग नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि राजनीति करने वाले कुछ लोग हो सकता है अच्छे नही हों, लेकिन जो व्यक्ति आपके द्वारा दी गई ताकत को आप लोगों के हित में प्रयोग करता है, वह निश्चित तौर पर सही है।
भगवान एक बिरादरी के नहीं होते: कार्तिकेय शर्मा
राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि भगवान कभी एक बिरादरी के नहीं होते, वे 36 बिरादरी के होते हैं। भगवान परशुराम ने हमेशा सही का साथ दिया और गलत के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उनके वंशज होने के नाते यह हमारा दायित्व बनता है कि हम भगवान के संदेश को हर आदमी तक पहुंचाएं। कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया, अम्बाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा, डीपी वत्स, विधायक हरविंदर कल्याण, जिलेराम शर्मा, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी योगेश्वर दत्त, पदमश्री महावीर गुड्डू, डॉक्टर शिवांगी कौशिक, सुरेंद्र वत्स, सुरेंद्र कौशिक, हरिराम दीक्षित, सुमन दहिया, अशोक शर्मा, उमेश शर्मा, हरियाणवी गायक मासूम शर्मा, सुरेंद्र शर्मा उपस्थित थे।

मनोहर लाल को जन्मदिन पर बधाइयों का तांता
पूर्व सीएम मनोहर लाल रविवार को अपने जन्मदिन पर करनाल पहुंचे और पुराना चौड़ा बाजार स्थित प्राचीन शिव मंदिर और प्रथम पातशाही गुरुद्वारा मंजी साहिब में नतमस्तक हुये। संतों ने मनोहर लाल को प्रचंड जीत के लिए आशीर्वाद दिया। मनोहर लाल का जगह-जगह स्वागत किया गया और उपस्थित लोगों ने मनोहर लाल को जन्मदिन की बधाई दी। गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब में बाबा सुक्खा सिंह व सिख संतों की ओर से मनोहर लाल को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर करनाल लोकसभा संयोजक एवं घरौंडा से विधायक हरविंद्र कल्याण, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद, रंजीता मेहता, निवर्तमान मेयर रेनूबाला गुप्ता, युद्धवीर सैनी मीतू, अशोक भंडारी, मेघा भंडारी और किशोर नागपाल मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×