मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसानों का आंदोलन ले सकता है बड़ा रूप : बीरेंद्र सिंह

08:56 AM Jul 17, 2024 IST
भिवानी में पत्रकारों से चर्चा करते पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 16 जुलाई (हप्र)
कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार है। आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि पार्टी के संगठन को मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म और जाति को लेकर चुनाव लड़ती है, इससे हमारी एकता खतरे में होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जाति धर्म पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा में रहते हुए उन्होंने किसानों के हकों को लेकर आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि किसानों के बारे में सरकार को सोचना चाहिए,नहीं तो किसानों का आंदोलन बड़ा रूप ले सकता है। आरक्षण पर बीरेंद्र सिंह ने कहा कि सामाजिक और शिक्षा के आधार पर कमजोर वर्ग को आरक्षण मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा को 70 फीसदी जनता ने अब न कर दिया है। कांग्रेस सभी 90 विधानसभा सीटों पर सर्वे के आधार पर मजबूत उम्मीदवार उतारेगी ताकि सत्ता में वापसी हो सके। उन्होंने कहा कि सर्वे के आधार पर अच्छे लोगों को आगे लाया जाए।
उन्होंने कहा कि अभी चुनाव में दो ही पार्टियों सीमित रह गई है। उन्होंने कहा कि जो गठबंधन की पार्टी इनेलो-बसपा और जजपा का कोई जनाधार नहीं है। वहीं कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर बात की गई तो सीएम की दौड़ में स्पष्ट रूप में जवाब नहीं देते हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में नेतृत्व का फैसला तो हाई कमान के हाथ होता है और दूसरा फैसला जनता के हाथ में भी होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ओबीसी को लुभाने का काम कर रही है जबकि पिछड़े व दलित वर्ग के लिए कांग्रेस ने हमेशा काम किया है। विधायक किरण चौधरी के भाजपा में जाने के सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करती है और काम हो जाने पर उसकी कदर नहीं करती। उन्होंने कहा कि किरण के साथ भी मेरे जैसा हाल कर देंगे। बीरेंद्र सिंह ने खुले शब्दों में कहा कि बीजेपी में किसी को बोलने की इजाजत नहीं है और नहीं नेताओं की कोई कदर होती है। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस में टिकट बांटने और विधायक बनाने का काम किया है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिवाच, वीरेंद्र किरोड़ी, कृपाल सरपंच, वीरेंद्र श्योरान, एडवोकेट ब्रह्मानंद, दीपेश सारसर, संदीप खरकिया, सुखबीर कमांडो, मंजीत घनघस आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement