For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

परिवार का बंधाया ढांढस, जल्द ही जारी होगी एक करोड़ की राशि : नायब सिंह

09:03 AM Jul 15, 2024 IST
परिवार का बंधाया ढांढस  जल्द ही जारी होगी एक करोड़ की राशि   नायब सिंह
नरवाना के गांव जाजनवाला में रविवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद प्रदीप नैन के परिवार को ढांढस बंधाते हुए। -निस
Advertisement

नरवाना, 14 जुलाई (निस)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को गांव जाजनवाला में पहुंचकर शहीद लांस नायक प्रदीप नैन को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री ने प्रदीप नैन के पिता बलवान नैन तथा बहन मंजू बाला से भी बात की।
मुख्यमंत्री ने बाद में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए शहीद प्रदीप नैन को एक साहसी एवं पराक्रमी योद्धा बताया जो कि आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए एक ऑपरेशन में देश के काम आए। उन्होंने कहा कि प्रदीप अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए देश की आन -बान और शान के लिए खुद को कुर्बान कर गए। ऐसे महान वीर को मैं सैल्यूट करता हूं। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि वो शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दु:ख को सहने की शक्ति दे। सरकार प्रदीप के परिवार के साथ है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा शहीदों के परिवारों को दी जाने वाली सहायता नीति के अनुसार शहीद प्रदीप नैन के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि जल्द ही दी जाएगी।
उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार, प्रदेश सरकार तथा सेना के नियमों के अनुसार शहीद के परिवार को जो भी सहायता राशि या अन्य सुविधाएं देने का प्रावधान है, वह जल्द से जल्द दिया जाएगा। प्रदीप नैन पैरा स्पेशल फोर्स में कमांडो थे और वे गत 6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कुलगांव में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। इस अवसर पर नरवाना विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामनिवास सुरजाखेडा, पूर्व सांसद अशोक तंवर, उपायुक्त इमरान रजा, पुलिस अधीक्षक सुमित कोहाड़, गांव के सरपंच जनक नैन के अलावा अन्य गणमान्य लोगों ने भी शहीद प्रदीप नैन को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×