For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महिला की दोनों किडनी निकालने पर परिजनों ने किया हंगामा

07:30 AM May 02, 2024 IST
महिला की दोनों किडनी निकालने पर परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement

सोनीपत, 1 मई (हप्र)
दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में महिला की दोनों किडनी रिमूव किये जाने का मामला सामने आया है। दोनों किडनी रिमूव करने का पता लगने पर गुस्सायें परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। परिजनों का आरोप है कि पथरी से इंफेक्शन होने के कारण एक किडनी निकालनी थी, लेकिन चिकित्सक ने ऑपरेशन कर दोनों किडनी रिमूव दी। महिला की हालत गंभीर होने पर उसे आईसीयू में भर्ती कर वेंटिलेटर पर रखा गया है। अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलने पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने परिजनों को समझाकर शांत किया और मामले की जांच शुरू की।
शहर निवासी आनंद ने बताया कि उनकी पत्नी वीणा का 8 माह से दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। उनकी एक किडनी में पथरी थी। जिसकी वजह से किडनी में संक्रमण होना शुरू हो गया था। उपचार के दौरान चिकित्सक ने वीणा की एक किडनी रिमूव करने की बात कही थी। परिजनों की ओर से सहमति मिलने पर बुधवार दोपहर बाद वीणा का ऑपरेशन शुरू किया गया। ऑपरेशन के दौरान महिला की एक किडनी रिमूव कर दी, लेकिन आरोप है कि चिकित्सक ने परिजनों को बिना बताए उनकी दूसरी किडनी भी रिमूव कर दी। ऑपरेशन के बाद अस्पताल के दूसरे चिकित्सक ने उन्हें मामले से अवगत कराया। परिजनों ने ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक को ढूंढने की कोशिश की, चिकित्सक के नहीं मिलने पर गुस्साए परिजनों ने हंगामा कर दिया। महिला की हालत खराब होने पर आईसीयू में भर्ती कर वेंटिलेटर पर रखा गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
नागरिक अस्पताल के फिजिशियन डॉ. शैलेंद्र राणा ने बताया कि महिला की एक किडनी के बजाय दो किडनी रिमूव करना गलत है। अगर दोनों किडनी निकाली गई हैं तो उनकी जिंदगी बचाने के लिए डायलिसिस पर रखना बहुत जरूरी है।

पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि अस्पताल में मरीज का 8 माह से उपचार चल रहा था। उसकी किडनी का ऑपरेशन गलत किया गया है। मैं टीम सहित मौके पर पहुंचा। मरीज के परिजनों से बातचीत की। मरीज के परिवार ने फिलहाल किसी तरह की शिकायत नहीं दी है। अगर शिकायत मिलेगी तो जांच कराकर ठोस कार्रवाई की जाएगी।
इंस्पेक्टर जयभगवान, थाना प्रभारी सेक्टर-27 सोनीपत

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×