For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मृत विद्यार्थियों के परिजनों को मिले एक-एक करोड़, घायलों को 50-50 लाख की मदद

07:54 AM May 22, 2024 IST
मृत विद्यार्थियों के परिजनों को मिले एक एक करोड़  घायलों को 50 50 लाख की मदद
स्कूल बस हादसे के पीड़ितों को न्याय की मांग को लेकर मंगलवार को एसडीएम कार्यालय कनीना के सामने आयोजित धरने में शामिल न्याय महापंचायत के सदस्य। -निस
Advertisement

कनीना, 21 मई (निस)
कनीना-दादरी मार्ग पर उन्हाणी के समीप बीती 11 अप्रैल को स्कूल बस हादसे में मारे गए झाडली के 4 तथा धनौंदा के दो मासूम विद्यार्थियों के पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर गठित न्याय महापंचायत की ओर से मंगलवार को एसडीएम कार्यालय कनीना के सामने विरोध प्रदर्शन कर एसडीएम के मार्फत प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी तथा जिला उपायुक्त मोनिका गुप्ता को ज्ञापन प्रेषित किया गया।
इस बारे में 11 मई को उन्हाणी स्थित शिव मंदिर प्रांगण में महापंचायत का आयोजन कर न्याय महापंचायत का गठन कर शासन-प्रशासन को उनकी जायज मांगों को पूरा करने के लिए सप्ताहभर का अल्टीमेटम दिया गया था। इसकी अवधि पूरी होने के बाद एसडीएम कार्यालय कनीना के सामने धरना दिया गया।
ज्ञापन में रखी गई मांगों में मृत विद्यार्थियों के परिजनों को एक-एक करोड़ तथा घायल विद्यार्थियों को 50-50 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने, स्कूल की मान्यता रद्द करने, सड़क हादसे की जांच हाईकोर्ट के जज से करवाने, स्कूल के दोषी एमडी को शीघ्र गिरफ्तार करने, मृत विद्यार्थियों को शहीद का दर्जा देने, स्कूल के चेयरमैन राजेंद्र सिंह लोढा को कष्ट निवारण समिति से तत्काल हटाने, मृत बच्चों के परिजनों को सरकारी नौकरी तथा आजीवन नि:शुल्क मेडिकल सुविधा, घायल विद्यार्थियों के शत-प्रतिशत दिव्यांग प्रमाणपत्र तथा आजीवन उच्च स्तरीय मेडिकल सुविधा प्रदान करने संबंधी मांगें रखी गईं। न्याय महापंचायत में अतर लाल, रविंद्र सिंह, किशनपाल, प्रमोद सिंह, रतन लाल, राजेंद्र सिंह, राजबीर सिंह, कैलाश, राधेश्याम गोमला, सुमेर शर्मा, मुखत्यार शर्मा, भगवत दयाल, लालचंद, गिरवर शर्मा, करतार सिंह, महेंद्र सिंह, सजय शर्मा, संदीप कुमार सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×