For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सोम नदी का तटबंध टूटा, कई गांव जलमग्न

07:59 AM Aug 12, 2024 IST
सोम नदी का तटबंध टूटा  कई गांव जलमग्न
यमुनानगर में रविवार को सोमनदी का तटबंध टूटने से क्षतिग्रस्त फसल (बायें) व सड़क पर जमा पानी। -हप्र

यमुनानगर/छछरौली, 11 अगस्त (हप्र/निस)
पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार वर्षा के चलते सोम नदी उफान पर है। सोम नदी का तटबंध टूट जाने से कई गांव जलमग्न हो चुके हैं। पानी सड़कों पर आ चुका है। हालात को काबू करने के लिए एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई है।
यमुनानगर के गांव चिंतपुर का एक व्यक्ति सतपाल जब अपने खेतों में साइकिल पर जा रहा था तो अचानक पानी सड़कों पर आ गया और वह पानी में बहने लगा। उसने अपने आप को बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन पानी का बहाव तेज था जिसमें वह बह गया। इलाका निवासियों ने प्रशासन को सूचना दी। मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंची। लगातार प्रयास के बाद एसडीआरएफ की टीम ने सतपाल नामक व्यक्ति के शव को बरामद किया। एसडीआरएफ टीम के अनिल कुमार ने बताया कि शव कई किलोमीटर दूर बरामद हुआ।
यमुनानगर के कानूवाला, बमनोली, मलिकपुर बांगर, ललाहडी, मानकपुर, खानू वाला सहित कई गांव इस समय जलमग्न है। मलिकपुर बांगर में तटबंध टूटने से यह हालात पैदा हुए हैं। लोग भारी संख्या में अपने घर बाहर और पशुओं को लेकर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं। चारों तरफ पानी भर गया है। सैकड़ों एकड़ फसल पानी में डूब कर खराब हो चुकी है।
ग्रामीणों ने बताया कि पहाड़ी इलाकों में हुई वर्षा के चलते सोम नदी उफान पर है जिसके चलते इस तरह के हालात बने हैं। क्योंकि पहाड़ी इलाकों में लगातार वर्षा होने से नदी का जलस्तर बढ़ रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement