For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बस चलाते समय चालक का मोबाइल रहेगा परिचालक के पास

09:29 AM Mar 24, 2024 IST
बस चलाते समय चालक का मोबाइल रहेगा परिचालक के पास
अम्बाला शहर में शनिवार को चंडीगढ़ के लिए बस में सवार नवनियुक्त परिवहन मंत्री असीम गोयल यात्रियों से बात करते हुए। -हप्र
Advertisement

जितेंद्र अग्रवाल/हप्र
अम्बाला शहर, 23 मार्च
हरियाणा के नये परिवहन मंत्री बनते ही असीम गोयल ने विभाग की बस में सफर करते हुए पहला आदेश दिया जिसके अंतर्गत गाड़ी चलाते समय चालक का मोबाइल परिचालक अपने पास रखेंगे। वे अपनी पहली कैबिनेट की मीटिंग में शामिल होने के लिए आज अपने ही अंदाज में अम्बाला शहर से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। बीती देर रात ही नायब सरकार में मंत्रियों को विभाग आबंटित हुए थे जिसमें राज्यमंत्री असीम गोयल को परिवहन व महिला बाल विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई।
बतौर परिवहन मंत्री विभाग की बस में सवार हुए मंत्री असीम गोयल ने इस दौरान न केवल यात्रियों से बातचीत की बल्कि चालक और परिचालक से भी समस्याएं पूछकर सुझाव मांगे। इस दौरान उन्होंने पहला आदेश दिया कि गाड़ी चलाते समय चालक का मोबाइल परिचालक अपने पास रखें। आज परिवहन मंत्री बने असीम गोयल ने एक साधारण यात्री की तरह टिकट लेकर बस में अपने सफर की शुरूआत की। मंत्री ने बस में फर्स्ट एड बॉक्स भी चैक किया। गोयल ने बताया कि जिस विभाग का जिम्मा उन्हें मिला है उसकी जमीनी हकीकत जानने के लिए वो आज बस में सफर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान यात्रियों ने काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है।

गोयल ने सुनी समस्याएं, समाधान का दिया आश्वासन

बतौर परिवहन मंत्री रोडवेज की बस में अपने पहले सफर पर निकले असीम गोयल ने बस के चालक व परिचालक से भी बातचीत की। इसमें बस चालक ने रोडवेज डिपो में उनके समक्ष आने वाली समस्याओं के बारे में परिवहन मंत्री असीम गोयल को बताया। गोयल ने चालक को आश्वस्त किया कि जल्द ही वे चालकों की समस्याओं पर अधिकारियों से बैठक कर समस्याओं का निवारण करेंगे। इस दौरान बस में लिखी गई धूम्रपान निषेध, सीट बेल्ट का प्रयोग करने, गाड़ी चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करें व स्पीड लिमिट जैसी बातों को लेकर भी परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि चालक व परिचालक इन बातों का विशेष ध्यान रखें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×