For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेखबर था चालक, बाइक से पीछा कर रुकवायी बस

11:24 AM May 19, 2024 IST
बेखबर था चालक  बाइक से पीछा कर रुकवायी बस
शनिवार को नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में गुड़गांव सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राज बब्बर और विधानसभा में पार्टी के उपनेता आफताब अहमद पीड़ितों का हाल-चाल जानते हुए।- हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 18 मई (हप्र)
बस में आग लगती देख आसपास के ग्रामीणों ने आवाज लगाई लेकिन बस नहीं रुकी। इसके बाद कुछ लोगों ने बाइक से बस का पीछा किया लेकिन चालक सुन नहीं पाया। इस बीच एक युवक ने जलती बस से आगे निकलते हुए उसे रुकवाया और चालक को सूचना दी। जब तक बस को रोका गया, तब तक आग अंदर तक फैल चुकी थी। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देकर न केवल आग को बुझाने का प्रयास किया बल्कि बस में फंसे हुए लोगों को भी बाहर निकाला। लोगों का कहना है कि सूचना के काफी देर बाद पुलिस और दमकल विभाग की गाडी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज और गुरुग्राम सहित कई अस्पतालों में भर्ती कराया है।
सूचना पाकर पुलिस कप्तान नरेंद्र सिंह बिजारणिया घटनास्थल पर पहुंचे। ये लोग बीते शुक्रवार को टूरिस्ट बस किराये पर लेकर बनारस, इलाहाबाद, मथुरा और वृन्दावन दर्शन करने के लिए निकले थे। उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि तावड़ू उप मंडल के समीप कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे पर हुए हादसे में घायल सभी लोगों का राजकीय शाहिद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में उपचार चल रहा है। चार घायलों को मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो को दिल्ली अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। घटना को लेकर तावडू के एसडीएम संजीव कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इस घटना के संबंध में उनके मोबाइल नंबर 9996384249 तथा पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 8930900281 पर संपर्क किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि बस में आग लगने के कारणों का पता मधुबन से आयी फोरेंसिक विभाग की टीम लगाएगी। उन्होंने कहा कि इस हादसे में 9 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें 6 महिलाएं व तीन पुरुष शामिल हैं। करीब 20 घायलों का उपचार मेवात मेडिकल अस्पताल में चल रहा है। इन घायलों में हंसराज, पायल शर्मा, सोनी शर्मा, स्वतंत्र शर्मा, सुदेश कुमारी, उर्मिला शर्मा, निशा शर्मा, अंजू शर्मा, मीना रानी, कृष्णा, नरेश कुमार, जसविंदर राणा, बलजीत सिंह, पूनम, वाय कुमारी व शांति शामिल हैं। 9 मृतकों में से 6 की पहचान हो चुकी है। इनमें शशि शर्मा शालीमार नगर, गौतम शर्मा शालीमार नगर होशियापुर पंजाब, जोविता उर्फ खुशी शालीमार नगर होशियापुर पंजाब, सुनीता भसीन मॉडल टाउन कमालपुर पंजाब, दर्शन लाल जालंधर, पंजाब व अमर रानी न्यू सनी एनक्लेव मोहाली शामिल हैं। आसपास के लोग साबिर, नसीम, साजिद, एहसान ने बस में आग लगी देखी तो ड्राइवर को बस रोकने के लिए कहा। ड्राइवर को कुछ सुनाई नहीं दिया। बस में आग लगने से बेखबर चालक चलता रहा । इसी बीच एक युवक बाइक लेकर बस से आगे निकला और बस को रुकवाया। बस रुकते ही हाहाकार मच गया। इस हादसे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने दुख जताते हुए कहा कि मृतकों की आत्मा की शांति की कामना की, वहीं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

बस में सवार थे 60 लोग

बस में सवार वसंत विहार जीटी रोड भोगपुर जिला जालंधर के रहने वाले राकेश कुमार ने बताया कि गत 10 मई को परिवार और नजदीकियों के साथ एक धार्मिक यात्रा के लिए निकले थे। बस में 60 लोग सवार थे,जिनमें 35 महिलाएं 21 पुरुष और 4 बच्चे थे जबकि चालक और परिचालक अलग से थे।

Advertisement

नेताओं ने जाना हाल, मदद का भरोसा दिलाया

गुरुग्राम (हप्र): गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आफताब अहमद व महताब अहमद अस्पताल पहुंचे। जहां घायलों का उन्होंने धीरज बढ़ाया और मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी। राज बब्बर को जैसे ही बस हादसे की सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत ही सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए और घायलों की जानकारी लेने नल्हड़ स्थित शहीद हसन खां मेडिकल काॅलेज पहुंचे। बब्बर ने पीड़ित एवं उनके परिवार जनों से मिलकर दर्दनाक हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया। बब्बर ने मेवात के कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे इस हादसे के पीड़ितों को हर संभव सहायता पहुंचाने की कोशिश करें। कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब ने भी अस्पताल पहुंचकर भी पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव कार्य करने का आश्वासन दिया।
राव इंद्रजीत सिंह ने दुख जताया : गुड़गांव सीट से भाजपा के प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने हादसे के बाद तत्काल एक टीम नल्हड़ मेडिकल कॉलेज भेज दी थी। उन्होंने कहा कि नूंह जिले के पार्टी जिला अध्यक्ष पीड़ितों की मदद करने में जुटे हुए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×