मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दून विधानसभा क्षेत्र का एसडीएम कार्यालय का सपना हुआ पूरा

07:39 AM Aug 05, 2024 IST

बीबीएन, 4 अगस्त (निस)
दून विधानसभा क्षेत्र में एसडीएम कार्यालय का रास्ता साफ हो गया है। दून भाजपा के दिग्गज नेता सहित तत्कालीन मुख्यमंत्री बद्दी में एसडीएम कार्यालय खोलने के दावे व वादे करते रहे लेकिन कांग्रेस ने इस मामले में मोर्चा मार लिया है। दून विधानसभा क्षेत्र को आखिर अपना अलग एसडीएम कार्यालय मिल गया है। सरकार ने शुक्रवार देर रात इसकी अधिसूचना जारी कर दी। यह कार्यालय एसडीएम बद्दी के नाम से जाना जाएगा।
गौरतलब है कि पिछली भाजपा सरकार अपने पांच साल में औद्योगिक नगरी बद्दी को एसडीएम कार्यालय का तोहफा नहीं दे सकी और न ही शिमला से लेकर दून तक किसी नेता ने इसके लिए विशेष प्रयास किए। जयराम ठाकुर सरकार में दून में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा जरूर कई बार हुई लेकिन वो वादों तक ही सीमित रही। अब सारी रुकावटें दूर होने के बाद और हाईकोर्ट द्वारा सहमति प्रदान करने के बाद बद्दी में एसडीएम कार्यालय का रास्ता साफ हो गया। हालांकि बद्दी के एसडीएम कार्यालय के क्षेत्र में पूरा दून विधानसभा क्षेत्र शामिल नहीं होगा।

Advertisement

नालागढ़ उपमंडल के ये सर्कल होंगे शामिल

प्रस्तावित उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बद्दी कार्यालय में नालागढ़ उपमंडल के जो पटवार सर्कल शामिल होंगे, उनमें मानपुरा, लोदीमाजरा, ढेला, अबरनी, बबासनी, भुड, थाना, संडोली, बद्दी, सौडी, टाली, भटौली कलां, बरोटीवाला, कैंडोल, नालका, मंधाला शामिल हैं। वहीं कसौली उपमंडल के पटवार सर्कल पट्टा, घयाण व भावगुडी बद्दी एसडीएम कार्यालय में सम्मिलित हैं।

भाजपा ने सिर्फ गुमराह किया

दून के विधायक और सीपीएस रामकुमार चौधरी ने कहा कि वित्त विभाग से स्वीकृति मिलने के एक माह में बद्दी में एसडीएम कार्यालय काम करना प्रारंभ कर देगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आज तक एसडीएम कार्यालय को लेकर सिर्फ जनता को गुमराह किया लेकिन कांग्रेस ने जो कहा वो करके दिखाया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement