For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस के खून में है ब्राह्मण समाज का डीएनए : रणदीप सुरजेवाला

11:15 AM Sep 30, 2024 IST
कांग्रेस के खून में है ब्राह्मण समाज का डीएनए   रणदीप सुरजेवाला
कैथल ‘ब्राह्मण सम्मेलन’ में रणदीप सुरजेवाला का स्वागत करते हुए ब्राह्मण समाज के लोग। -हप्र
Advertisement

ब्राह्मण सम्मेलन कर समाज ने दिया आदित्य सुरजेवाला को समर्थन

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 29 सितंबर
कैथल के खुरानिया पैलेस में रविवार को हलके के समस्त ब्राह्मण समाज ने कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला को अपना आशीर्वाद व समर्थन के लिए ‘ब्राह्मण सम्मेलन’ का आयोजन किया। गांव व शहर से ब्राह्मण समाज के साथियों ने सम्मलेन में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी पेश की।
सम्मलेन में उमड़े जनसैलाब व समर्थन से रणदीप सुरजेवाला गदगद नजर आए। ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यातिथि रणदीप सिह सुरजेवाला को फरसा, सामूहिक पगड़ी व माला पहनाकर सम्मानित भी किया। रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर ब्राह्मण विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज ने भाजपा को फर्श से अर्श पर ले जाने का काम किया, लेकिन भाजपा ने ब्राह्मणों को दरकिनार करते हुए अर्श से फर्श पर ले जाने का काम किया है। भाजपा, नायब सैनी व खट्टर सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए तो ब्राह्मण समाज का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बाद में भाजपा द्वारा ब्राह्मण समाज को आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक पिछड़ेपन का शिकार क्यों होना पड़ता है। भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि एचएसएससी बोर्ड के पेपर में ब्राह्मण समाज के रंग के आधार पर अपशगुन वाला सवाल पूछना खट्टर सरकार की गंदी व घृणा से भरपूर सोच को प्रदर्शित करता है। लेकिन खट्टर ने चेयरमैन भारती पर कोई कार्रवाई न करके उन्हें तीन साल की एक्सटेशन देकर एचएसएससी बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया। ब्राह्मण महापंचायत व विश्व हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने सुरजेवाला का समर्थन किया। इस मौके पर उनके साथ अनिल तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष कविराज शर्मा, ब्राह्मण धर्मशाला के पूर्व प्रधान ओमप्रकाश शर्मा, ब्राह्मण धर्मशाला के पूर्व प्रधान रामपाल शर्मा सिरटा, मोहन शर्मा क्योडक़, सुरेन्द्र शर्मा, एडवोकेट पीएल भारद्वाज, रणधीर शर्मा सांगन, ब्लॉक समिति के पूर्व प्रधान जयपाल शर्मा मुंदडी, महिपाल कौशिक, ईश्वर दत्त भारद्वाज, पार्षद सुशीला शर्मा, हरि मिश्रा, नरेश भारद्वाज, अभिजीत जोशी, पार्षद मोहन लाल शर्मा, पार्षद दिनेश शर्मा, शशि शर्मा, चन्द्रमणि सांगन, रतनलाल शर्मा, शिव कुमार शर्मा, पवन शर्मा सांच, कृष्ण कौशिक, कपिल शर्मा एडवोकेट, संजीव शर्मा नौच, प्रदीप शर्मा, संजय शर्मा व राजेन्द्र शर्मा बलवंती आदि ब्राह्मण समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

‘मैं लड़ूंगा ब्राह्मण समाज की लड़ाई’

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के खून में ब्राह्मण समाज का डीएनए है। मैं ब्राह्मण समाज के लिए लड़ाई लड़ूंगा और करके भी दिखाऊंगा कि ब्राह्मण समाज के लिए ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन होना चाहिए, उस बोर्ड का चेयरमैन भी ब्राह्मण समाज का ही कोई प्रबुद्ध नागरिक बनें। रणदीप सुरजेवाला ने ब्राह्मण समाज के साथियों से अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार से आपका आशीर्वाद, प्यार व समर्थन सुरजेवाला परिवार के साथ हमेशा से रहा है, अब वही प्यार व आशीर्वाद आप अपने बेटे, भाई व अजीज आदित्य सुरजेवाला को दें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement