मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

15 को अंबाला में 444 ‘बेस्ट मदर’ को सम्मानित करेगा विभाग

08:01 AM Jul 05, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 4 जुलाई
हरियाणा सरकार द्वारा राज्य की 444 महिलाओं को ‘बेस्ट मदर’ के सम्मान से नवाजा जाएगा। 15 जुलाई को अम्बाला में प्रदेश स्तरीय आयोजन होगा। जिन महिलाओं ने अपने नवजात शिशुओं और स्वयं की देखभाल करने में उत्कृष्ट योगदान दिया है, उन महिलाओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से यह सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में विभाग की समीक्षा बैठक के बाद परिवहन तथा महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री असीम गोयल ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। बैठक में विभाग की आयुक्त एवं सचिव अमनीत पी. कुमार व निदेशक मोनिका मलिक सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की महिलाओं और बच्चों को पूर्ण रूप से स्वस्थ रखने व उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए सरकार उनके पोषण पर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने बताया कि ‘बेस्ट मदर’ अवॉर्ड के तहत ब्लॉक स्तर पर प्रथम स्थान पर आने वाली महिला को 4 हजार, द्वितीय स्थान पर 3 हजार और तृतीय स्थान पर आने वाली महिला को 2 हजार रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement