मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्रदेश के एडिड कॉलेजों के स्टाफ की मांगों पर नहीं हो रही सुनवाई

08:23 AM Sep 19, 2023 IST

कुरुक्षेत्र, 18 सितंबर (हप्र)
हरियाणा कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन (एचसीटीए) प्रदेशाध्यक्ष डॉ. दयानन्द मलिक व महासचिव डॉ.राजेन्द्र सिंह और प्रदेश-प्रवक्ता डॉ. रविन्द्र गासो, वित्त सचिव डॉ. हीरा लाल शर्मा ने बताया कि प्रदेश के 97 एडिड कॉलेजों के स्टाफ की एनपीएस के तहत ग्रेच्युटी, सातवें वेतनमान की दर से मकान किराया भत्ता, मेडिकल सुरक्षा स्कीम और समय पर सेलरी नहीं मिलने की मांग चिरलम्बित है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन (एचसीटीए) इन मांगों को पूरा करवाने के लिए चरणबद्ध तरीके से सत्याग्रह चलाने का निर्णय लिया है।
पहले चरण में भाजपा-जजपा विधायकों, मंत्रियों, पदाधिकारियों को ज्ञापन देकर उन्हें मुख्यमन्त्री व उच्चतर शिक्षा मन्त्री से हमारी मांगें मनवाने के लिए सिफारिश करने के लिए अपील की जायेगी। डॉ. मलिक ने बताया सरकारी सहायताप्राप्त कॉलेजों में 2006 के बाद नियुक्त और नई पेंशन स्कीम के तहत आने वाले स्टाफ के लिए ग्रेच्युटी, सातवें वेतनमान के अनुसार बढ़ा हुआ मकान किराया भत्ता (एचआरए), समेकित मेडिकल स्कीम की मांग एसोसिएशन लम्बे समय से कर रही है। यह तीनों सुविधाएं सरकार के अन्य विभागों, राजकीय कॉलेजों, यूनिवर्सिटीज, बोर्डों के कर्मचारियों को पहले से ही मिल रही हैं। उन्होंने बताया कि 15 मई को इन मांगों को मनवाने के लिए पंचकूला में विशाल रोष-प्रदर्शन भी किया गया था। उसके बाद उच्चतर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बातचीत भी हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। डॉ. गासो ने बताया कि राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग में अगामी रणनीति का ऐलान किया जायेगा।

Advertisement

Advertisement