मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महासम्मेलन में पंजाबी वेलफेयर बोर्ड की मांग प्रमुखता से उठाएंगे

10:36 AM Aug 17, 2024 IST
करनाल में शुक्रवार को जिमखाना क्लब में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते पूर्व मंत्री सुभाष बत्तरा व महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मेहता। -हप्र

करनाल, 16 अगस्त (हप्र)
अनमोल गार्डन में राष्ट्रीय पंजाबी महासभा की ओर से 18 अगस्त को पंजाबी महासम्मेलन आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर महासभा की ओर से शुक्रवार को प्रेसवार्ता आयोजित की गई। प्रेसवार्ता को महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मेहता व महासम्मेलन की अध्यक्षता करने वाले पूर्व मंत्री सुभाष बत्तरा ने पत्रकारों को संबोधित किया।
पूर्व मंत्री सुभाष बत्तरा ने कहा कि पंजाबी समाज हरियाणा में पंजाबी वेलफेयर बोर्ड के गठन की मांग कर रहा है। हमने भले ही मेहनत के बल पर तरक्की की हो, मुकाम हासिल किए हों, लेकिन अभी भी समाज के काफी लोग पिछड़े हुए हैं। उनके कल्याण के लिए बोर्ड का गठन किया जाना जरूरी है। 18 अगस्त को अनमोल गार्डन में प्रदेश स्तरीय महा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें हजारों की संख्या में पंजाबी समाज के लोग पहुंचकर ताकत का इजहार करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में ही पंजाबियों को सम्मान मिल सकता है। महासम्मेलन में विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा पंजाबी उम्मीदवार उतारने की मांग कांग्रेस नेताओं से
की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पंजाबी समाज की प्रमुख मांग है कि कांग्रेस पार्टी 20 से 25 विधानसभा सीट, एक राज्यसभा व 3 लोकसभा की सीट पंजाबी समाज को दें। इसके अलावा भी कई मांगे हैं, जिनकी मांग कांग्रेस पार्टी से की जाएगी।
राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मेहता ने कहा कि पंजाबी महासम्मेलन हरियाणा में भाईचारे की मिसाल कायम करेगा। अभी तक पंजाबी समाज को राजनीति में उचित हिस्सेदारी नहीं मिली है। अपनी मेहनत के बल पर पंजाबियों ने तरक्की की है। किसी भी समाज को आगे बढ़ने के लिए राजनीति में प्रतिनिधित्व मिलना जरूरी होती है। उन्होंने कहा कि महासम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया है। पंजाबी समाज की मांगों को उनके समक्ष उठाया जाएगा। इस मौके पर पूर्व मंत्री भीम मेहता, तरलोचन सिंह, अशोक खुराना सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement