For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नहीं आया फैसला, वाईपीएस चौक पर धरना उठाने के लिए पुलिस ने कर ली थी पूरी तैयारी

07:12 AM Apr 19, 2024 IST
नहीं आया फैसला  वाईपीएस चौक पर धरना उठाने के लिए पुलिस ने कर ली थी पूरी तैयारी
Advertisement

मोहाली, 18 अप्रैल (हप्र)
कौमी इंसाफ मोर्चा के धरने के कारण मोहाली-चंडीगढ़ सीमा पर वाईपीएस चौक के निकट पिछले सवा साल से रास्ता बंद है। यहां पर कौमी इंसाफ मोर्चा की तरफ बंदी सिखों की रिहाई के लिए धरना लगाया जा रहा है। हालांकि इस धरने के दौरान पहले पूरी तरह दोनों तरफ की रोड बंद कर धरना दिया जा रहा था। करीब 7 महीने पहले हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एकतरफ से रास्ता खुलवा दिया था लेकिन वाईपीएस से चंडीगढ़ को जाने वाले मार्ग पर एक तरफा रोड अब भी पिछले सवा साल से बंद है।
बृहस्पतिवार को इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। पिछली सुनवाई पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाई थी और यह धरना न उठाने पर सवाल किए थे।
हाईकोर्ट ने फैसले के लिए 18 अप्रैल की तारीख निश्चित की थी। हालांकि, आज सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया, लेकिन मोहाली पुलिस की ओर से वाईपीएस चौक पर धरना उठाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी। पुलिस फोर्स को पहले ही यहां तैनात कर दिया गया था। शाम तक हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार किया जा रहा था।
डीएसपी हरसिमरन बल व उनकी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात थी। पुलिस के आलाधिकारियों का कहना था कि जब तक कोई फैसला नहीं आता है तब तक उनकी तरफ से कोई कदम नहीं उठाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि 7 जनवरी, 2023 से वाईपीएस चौक पर धरना चल रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×