For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बदमाश इतने बेखौफ... जिससे चाहें फिरौती मांगें... जिसे चाहें गोली मार दें : हुड्डा

07:25 AM Jun 26, 2024 IST
बदमाश इतने बेखौफ    जिससे चाहें फिरौती मांगें    जिसे चाहें गोली मार दें   हुड्डा
Advertisement

चंडीगढ़, 25 जून (ट्रिन्यू)
भाजपा ने कानून व्यवस्था की हालात इतनी खस्ता कर दी है कि प्रदेश में सिर्फ वहीं व्यक्ति जिंदा है, जिसे कोई मारना नहीं चाहता। आज बदमाश इतने बेखौफ हो गए हैं कि वो जिससे चाहें फिरौती मांगते हैं और जिसको मर्जी गोली मार देते हैं, क्योंकि बदमाशों के जहन में सरकार का रत्तीभर भी डर नहीं है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का।
हुड्डा हिसार के एक शोरूम में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग और रंगदारी मांगने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। ऐसी ही घटनाओं की ख़बर हरेक जिले से आ रही है।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा देश के सबसे शांतिपूर्ण राज्यों में शुमार था। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश से बदमाशों और गैंगस्टर्स काे भगाया गया था। लोग बिना किसी डर के जीते थे और व्यापारी बिना किसी भय के कारोबार करते थे, लेकिन जब से भाजपा सत्ता में आई है, उसने कभी कानून व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया। इसलिए प्रदेश में बदमाश, गैंगस्टर और माफिया फिर से सक्रिय हो गए। उन्होंने कहा कि जो हरियाणा 2014 से पहले विकास में नंबर वन था, उसे भाजपा ने क्राइम स्टेट बना दिया है। पिछले कुछ सालों में बदमाश कारोबारी से लेकर राजनीतिज्ञों तक सभी को अपना निशाना बना चुके हैं। व्यापारियों पर सरेआम फायरिंग, उनकी हत्या और चुने हुए विधायकों तक से फिरौती मांगने की वारदातें आम हो गई हैं। आम आदमी की स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा एनसीआरबी की रिपोर्ट से लगाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में रोज 4 हत्याएं, 4-5 रेप और लगभग एक दर्जन किडनैपिंग की वारदातें होती हैं। खुद केंद्र सरकार के सामाजिक प्रगति सूचकांक में हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य घोषित किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×