For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अनाज के व्यापार पर कब्जा करना चाहते हैं देश के बड़े औद्योगिक घराने

08:50 AM Apr 06, 2024 IST
अनाज के व्यापार पर कब्जा करना चाहते हैं देश के बड़े औद्योगिक घराने
Advertisement

जींद, 5 अप्रैल (हप्र)
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष और काॅन्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार किसान और आढ़ती दोनों को बर्बाद करने पर तुली है। किसानों की सरसों, सूरजमुखी एमएसपी पर नहीं बिक रही। आढ़तियों को खरीद से बाहर किया जा रहा है और उनकी आढ़त कम की जा रही है।
बजरंग गर्ग शुक्रवार को व्यापारियों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बड़े औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार अनाज मंडियां बंद करने पर तुली है। सरकार अनाज, सब्जी और फलों के व्यापार पर बड़े औद्योगिक घरानों का कब्जा करवाना चाहती है। अगर ऐसा हो गया तो अनाज, सब्जी और फलों के दाम पहले से दो-तीन गुना बढ़ जाएंगे। बड़े-बड़े घराने पूरे देश में वेयरहाउस और साइलो प्लांट बना कर अनाज का भंडारण करना चाहते हैं। सरकार अनाज की ख़रीद आढ़तियों के माध्यम से न करके प्राइवेट कंपनियों के माध्यम से या खुद सीधा करना चाहती है, जो सरासर गलत है।
उन्होंने कहा कि अनाज मंडियों में 40 हजार आढ़ती, हजारों गांवों में बोरियों में गेहूं की भरती करने वाले लाखों मजदूर, मुनीम, ट्रांसपोर्टर आदि को सीधे तौर पर रोजगार मिल रहा है। अगर सरकार अनाज की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं करेगी, तो लाखों लोग बर्बाद हो जाएंगे। इस अवसर पर व्यापार मंडल जिला प्रधान महावीर कम्प्यूटर, प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल, जिला उपप्रधान ईश्वर दास गोयल, वैश्य समाज के जींद शहरी प्रधान अशोक गोयल, अखिल भारतीय वैश्य सम्मेलन प्रधान श्रीराम गोयल, खाद बीज एसोसिएशन के जिला प्रधान पवन गर्ग, मुकेश गोयल, रामबिलास मित्तल और अनिल बंसल
मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×