मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्रत्येक व्यक्ति के सहयोग से देश बनेगा विकसित : संदीप सिंह

09:13 AM Jan 16, 2024 IST

पिहोवा, 15 जनवरी (निस)
राज्यमंत्री संदीप सिंह ने सोमवार को गांव अरुणाय व ईशाक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2047 तक देश को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में शामिल का संकल्प लिया है और इसी संकल्प को पूरा करने के लिए देश व प्रदेश के प्रत्येक गांव में हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंच रही है। देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हर युवा को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अपना कौशल निखार कर विकसित भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देते हुए 33 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की है।
पूर्व की सरकारें महिला आरक्षण बिल नहीं ला पाई। गांवों में अंतिम छोर तक प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, स्टार्टअप इंडिया सहित असंख्य योजनाएं लोगों का भला करने के लिए क्रियान्वित की गई हैं, जिनका लाभ पात्र लोगों को मिल रहा है। इस मौके पर उन्होंने गांव अरुणाय के चार लोगों को गैस चूल्हे भी वितरित किए।

Advertisement

Advertisement