For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी सरकार की नीतियाें से देश काे हुआ नुकसान : बाजवा

07:20 AM May 23, 2024 IST
मोदी सरकार की नीतियाें से देश काे हुआ नुकसान   बाजवा
बठिंडा में बुधवार को कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए। -पवन शर्मा
Advertisement

बठिंडा, 22 मई (निस)
बठिंडा लोकसभा हलके से कांग्रेस के उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू के हक में प्रचार के दौरान पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने मंगलवार को जिले के कोटशमीर, पथराला बठिंडा में जनसभाओं को संबोधित किया। देर शाम बठिंडा शहर की गांधी मार्केट में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रताप बाजवा ने कहा कि मोदी सरकार पिछले 10 साल में जो पॉलिसियां लेकर आई है, उससे देश और विशेषकर पंजाब काे बहुत बड़ा नुकसान हुआ। बाजवा ने अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए कहा कि ये कैसी फौज की भर्ती है, जिसमें कोई पेंशन नहीं। उन्होंने कहा कि एमएसपी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार से अपनी मांगें मनवाने के लिए पंजाब के 400 से अधिक किसान शहीद हो गए।
बाजवा ने बादल परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि बठिंडा बादलों का एक छोटा सा किला है, अब इसे भी फतेह करना है। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में बादल परिवार का यह हाल बेअदबी और कृषि कानूनों का समर्थन करने से हुआ। जब खेती कानून लाये गए तब हरसिमरत कौर बादल केंद्र में मंत्री थीं। उस समय बादल परिवार ने खेती कानूनों का पूरा समर्थन किया था। बाद में किसानों के विरोध के चलते उन्हें भाजपा से नाता तोड़ना पड़ा। बाजवा ने कहा कि भाजपा और शिरोमणि अकाली दल अब भी एक ही हैं।
प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान से भाजपा की घबराहट साफ झलक रही है कि पंजाब में कांग्रेस का आम आदमी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। अब यह पता चल रहा है क्योंकि जहां-जहां भाजपा पिछड़ रही है, वहां-वहां उसकी हताशा बढ़ती जा रही है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि संगरूर से कांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल सिंह खैहरा के बयानों से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं है क्योंकि ये उनके निजी बयान हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×