For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नफरत की राजनीति से ऊब चुका देश मुद्दों पर कर रहा वोट : राव दान सिंह

09:15 AM May 22, 2024 IST
नफरत की राजनीति से ऊब चुका देश मुद्दों पर कर रहा वोट   राव दान सिंह
भिवानी में चुनावी जनसंपर्क अभियान चलाते राव दान सिंह। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 21 मई (हप्र)
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से ‘इंडिया’ गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह ने मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हुए अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने हनुमान ढ़ाणी, दादरी गेट, विकास नगर, सीआर रिजॉर्ट सहित आधा दर्जन सभाओं के संबोधित किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें बेरोजगारी व महंगाई के खिलाफ 25 मई को वोट करना है, न कि कुछ पूंजीपतियों को अमीर बनाने के लिए। लोकतंत्र के लिए वोट करें, न कि तानाशाही के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि जब आपका हाथ ईवीएम का बटन दबाएगा, तो तानाशाही की पहले से ही अस्थिर कुर्सी को एक और झटका लगेगा और लोकतंत्र को ताकत मिलेगी।
राव दान सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में ही यह साफ हो गया है कि जनता संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है और भाजपा को हरा रही है। नफरत की राजनीति से ऊब चुका यह देश अब अपने मुद्दों पर वोट कर रहा है। युवा नौकरी के लिए, किसान एमएसपी और कर्ज मुक्ति, महिलाएं आर्थिक निर्भरता व सुरक्षा और मजदूर उचित मेहनताने के लिए वोट कर रहा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीब परिवार को प्रतिमाह 10 किलोग्राम राशन दिया जाएगा। मोदी सरकार बिना सिर-पैर के मुद्दे उठाकर जनता को गुमराह कर रही है, वह बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई और किसानों के मुद्दों पर बोलने से कतरा रही है।
उन्होंने दावा किया कि इस समय देश में बदलाव की लहर जारी है, भाजपा का ग्राफ नीचे गिर कर रहा है। पिछले दस साल वाली स्थिति अब नहीं चलने वाली। उन्होंने आराेप लगाते हुए कहा कि आज दमन की राजनीति हो रही है, लोगों को जीएसटी, ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर दबाया-डराया जा रहा है। देश का मानसिक रूप से बंटवारा किया जा रहा है।
मोदी सरकार आम जनता के हित में कोई काम करने के बजाय जनता और किसानों के साथ पोर्टल-पोर्टल खेल रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement