मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देश ने कांग्रेस को नकारा, 2029 में नक्शे पर भी नहीं दिखेगी

08:53 AM May 09, 2024 IST
करनाल में बुधवार को व्यापारियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री नायब सैनी।  -हप्र
Advertisement

करनाल, 8 मई (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि देश को बर्बाद करने वाली कांग्रेस को देश ने नकार दिया है। इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए वोट मांग रहा है। ऐसे लोगों को जनता कभी नहीं बख्शेगी। उन्होंने कहा कि वर्ष-2014 के चुनाव में कांग्रेस 477 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। 2019 में 421 सीटों पर प्रत्याशी मैदान मेें उतारे। अब 2024 में 272 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार हैं। 2029 में कांग्रेस नक्शे पर भी दिखाई नहीं देगी।
सर्राफा बाजार में किशोर नागपाल की ओर से आयोजित सभा में सीएम नायब सैनी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और यह बात कही। इस अवसर पर सीएम ने किशोर नागपाल की दुकान में बैठकर जूस पिया। सर्राफा बाजार की कई दुकानों में पहुंचकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रदेश में 25 मई को मतदान होगा। प मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ हर वर्ग हर व्यक्ति को मिला है। यही वजह है कि महिलाएं, युवा, किसान व गरीब अब एक ही नारा दे रहे हैं कि नरेंद्र मोदी की लगातार तीसरी बार सरकार बनाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 10 साल में करनाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। नायब सैनी ने कहा कि अवैध कालोनियों को वैध करके लाखों परिवारों को लाभ पहुंचाया। करनाल के विकास की जिम्मेवारी अब मेरी है। जन सेवा के लिए 24 घंटे तैयार हूं। सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व मेयर रेणुबाला गुप्ता, जगमोहन आनंद, संजय बठला, युद्धवीर सैनी, रमन अग्रवाल, बिशन सिंह व प्राण जावा मौजूद रहे।
‘चुनाव पूरी दुनिया की दिशा-दशा को बदल देगा’
नरवाना (निस) : सीएम नायब सैनी ने कहा कि यह चुनाव पूरे दुनिया की दिशा और दशा को बदल देगा। ये देश की सबसे बड़ी पंचायत का चुनाव है। विश्व के सभी देश भारत में होने वाले लोकसभा चुनावों की तरफ नजर लगाए बैठे हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने हूडा ग्राउंड में विजय संकल्प रैली में लोगों को संबोधित किया और यह बात कही। इस मौके पर सांसद सुभाष बराला, पूर्व सांसद सुनीत दुग्गल, हलका विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा, मनदीप चहल, प्रमोद शर्मा, भगवानदास, बलदेव वाल्मिकी, भगवती प्रसाद बागडी, वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश शर्मा, जिला प्रधान राजू मोर, सीताराम बागड़ी मोहनलाल गर्ग, रिछपाल शर्मा, सुरेश पांचाल आदि मौजूद रहे। सिरसा सीट से लोकसभा भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर ने कहा कि 2024 का चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। ये चुनाव अगले 30 साल में आने वाली पीढ़ियों के भविष्य का निर्धारण करेंगे।
नीलोखेड़ी को दिया उपमंडल का दर्जा : मनोहर लाल

नीलोखेड़ी में बुधवार को रोड शो के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल। -निस

नीलोखेड़ी (निस) : करनाल से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सीएम मनोहर लाल ने नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में रोड शो किया और जनसभाओं में लोगों से सीधा संवाद करते हुए मोदी सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं गिनाई। मनोहर लाल ने कहा कि नीलोखेड़ी की दशकों पुरानी मांग को पूरा करते हुए 6 सितम्बर 2022 को इसे उपमंडल का दर्जा दिया। इसके अतिरिक्त बस अड्डे का निर्माण कार्य भी चल रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने के लिए हरियाणा की सभी 11 सीटों पर कमल का फूल खिलाने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने एक कलम से इस धारा 370 को तोड़ दिया। इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी, जयभगवान सीकरी, जगदेव पाढ़ा, एडवोकेट विजयपाल, मीना चौहान रायसन, सुभाष चंद्र, अमरनाथ सौदा, मुकेश राणा तथा प्रवीन राणा मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement