For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अंबेडकर के संविधान के कारण ही देश विश्व शक्ति बन सकता है : कौशिक

10:46 AM Apr 15, 2024 IST
अंबेडकर के संविधान के कारण ही देश विश्व शक्ति बन सकता है   कौशिक
यमुनानगर में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतपाल कौशिक अंबेडकर जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 14 अप्रैल (हप्र)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतपाल कौशिक ने बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि पुष्पांजलि अर्पित की। यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र के गांव बलाचौर में लोगों को संबोधित करते हुए कौशिक ने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर की सोच व उनके द्वारा बनाए गए संविधान की पालन करते हुए ही देश विश्व शक्ति बन सकता है।
बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा रचित संविधान के कारण ही आज देश में जो व्यवस्था बनी हुई है, उसको कायम रखने के लिए आज उनकी जयंती पर शपथ लेने चाहिए। अंबेडकर जयंती पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जो विद्यार्थी पढ़ाई में अव्वल रहे उनको को सम्मानित किया गया। कौशिक ने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर की सोच के कारण ही देश में समानता आई है और धर्मनिरपेक्षता के काम सभी धर्म का मान-सम्मान है। ऊंचनीच का भाव जो कभी चरम पर होता था, आज वह समाप्ति की ओर है।
कौशिक ने कहा कि आज कुछ ताकतें बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान को बदलने की सोच रही है, हमें उन शक्तियों से सावधान रहना पड़ेगा, क्योंकि संविधान में समाज के हर वर्ग का हक सुरक्षित है। यदि संविधान के मूल आत्मा के साथ कोई भी छेड़छाड़ यदि की जाती है तो आजादी के मतलब ही बदल जाएंगे।
इस अवसर पर गांव के पूर्व सरपंच रोशन नागरा, शीतल, लक्ष्मण कंबोज, अनिल धीमान, अजमेर, दीपचंद, अमरजीत, पुष्पराज, गुरनाम, दीपचंद, देशराज आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement