For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

देश-प्रदेश को डबल इंजन की नहीं, नये इंजन की जरूरत

10:27 AM Sep 07, 2024 IST
देश प्रदेश को डबल इंजन की नहीं  नये इंजन की जरूरत
कलायत अनाज मंडी में शुक्रवार को आयोजित जनसभा में मौजूद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा और अन्य। -निस

मदन सिंह परमार/निस
कलायत, 6 सितंबर
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने अनाज मंडी में आयोजित बदलाव जनसभा को संबोधित किया और कहा कि हरियाणा और पंजाब की समस्याएं साझी हैं। हरियाणा के लोग इनको मौका देते देते थक गए, लेकिन ये मौका मांगते मांगते नहीं थके। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि पहले की सरकारों के नेताओं ने अपने रिश्तेदारों के अलावा जनता के बारे में कभी नहीं सोचा। ढाई साल पहले पंजाब के लोगों ने इनके सब रिश्तेदारों को हरा दिया। पंजाब में प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, मनप्रीत बादल, मजीठिया, नवजात सिंह सिद्धु और कैप्टन अमरिंदर सिंह सब को हरा कर 28-30 साल के लड़के-लड़कियां विधायक, मंत्री बने हुए हैं। मैं 117 में से 92 सीटें जीतकर आपके सामने खड़ा हूं। ये पंजाब में कहते रहे आम आदमी पार्टी को वोट मत देना वे नये हैं, इनके पास तजुर्बा नहीं है, लेकिन उनका दो साल में 43 हजार नौकरियां देने का तजुर्बा है। युवा रोजगार मांगते हैं तो भाजपा वाले कहते हैं यूक्रेन और रूस चले जाओ।
मोदी कहते थे डबल इंजन की सरकार चाहिए। हरियाणा में भी डबल इंजन की सरकार बन गई थी फिर बीच में एक इंजन खराब हो गया। खट्टर साहब को हटाकर एक और इंजन ले आए। किसी भी देश और प्रदेश को डबल इंजन की नहीं नए इंजन की जरूरत है। अब इनको रिटायर कर दो। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को इन्होंने झूठे केस में अंदर डाला है, लेकिन बहुत जल्द बाहर आ जाएंगे। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह कहते थे कि मैं करनाल से चुनाव लड़ूंगा। जो मुख्यमंत्री अपनी सीट तय नहीं कर सकता, वो हरियाणा के लोगों का भविष्य क्या बदलेगा। हरियाणा में एक भी गांव ऐसा नहीं जहां 24 घंटे बिजली आती हो।

Advertisement

‘बेरोजगारों को रूस की फौज में जाने की सलाह दे रही सरकार’

गुरदीप भट्टी/निस
टोहाना, 6 सितंबर
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जाखल अनाज मंडी में आयोजित जनसभा में कहा कि एक तरफ दिल्ली में जहां आम आदमी पार्टी की सरकार है तो वहीं दूसरी ओर पंजाब में भी आम आदमी की ही सरकार है। जबकि बीच में हरियाणा है, अब जरूरत है कि हरियाणा में भी एक बड़ा बदलाव लाकर यहां भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं और लोगों को इस सरकार की पांच गारंटियों का लाभ दिलवाएं। मान ने कहा कि हरियाणा सरकार केवल जुमले की सरकार बनकर रह गई है, लोगों से झूठे वादे कर कर सत्ता में आई भाजपा सरकार को आगे यहां से चलता करने का समय है।यहां की सरकार ने रोजगार देने की बजाय बेरोजगारों को रूस की फौज में जाने की सलाह दे दी। अमेरिका चांद पर घर बनाने को तैयार बैठा है, लेकिन आज हमारी सरकार जाखल में सीवरेज के ढक्कन तक पूरे नहीं लगा पाई है। जो काम पंजाब में दिल्ली वालों ने किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement