For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

निगम को मिलेंगी 2.4 करोड़ रुपये की 3 मशीनें, 1 कैटल कैचर

06:39 AM Jun 08, 2024 IST
निगम को मिलेंगी 2 4 करोड़ रुपये की 3 मशीनें  1 कैटल कैचर
Advertisement

हिसार, 7 जून (हप्र)
नगर निगम के मुख्य सभागार में निगमायुक्त प्रदीप दहिया ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में शहर के प्रमुख सड़कों की सफाई करवाने, पेड़ों की ट्रिमिंग व मैनेजमेंट, पेड़ों पर कृत्रिम वर्षा करके उन पर जमी धूल-मिट्टी हटाने के कार्य के लिए व शहर से बेसहारा पशु को पकड़ने के उदेश्य से आवश्यक मशीन को खरीदने के लिए विचार विमर्श किया गया। मीटिंग के दौरान ट्रेनी आईएएस कनिका गोयल, अतिरिक्त निगमायुक्त डॉ. प्रदीप हुड्डा, सयुंक्त आयुक्त डॉ. प्रीतपाल सिंह, एक्सईन संदीप सिहाग, एक्सईन संदीप धुंधवाल, पब्लिक हेल्थ एक्सईन बलकार सिंह रेड्डू, जेई रामदिया शर्मा आदि उपस्थित रहे।
निगमायुक्त ने अधिकारियों के साथ नई मशीनों को खरीदने के विचार-विमर्श करने के उपरांत बताया कि नगर निगम 1 रोड़ स्वीपिंग मशीन जिसकी लागत लगभग 99 लाख रूपये, 2 ट्रंक माउंटेड वाटर स्प्रिंग कलर व एंटी स्मॉग गन मशीन जिसकी लागत लगभग 90 लाख रूपये, 1 कैटल कैचर जिसकी लागत लगभग 28 लाख व 1 ट्री ट्रिमिंग व मैनेजमेंट मशीन जिसकी लागत लगभग 23 लाख हैं इनको जल्द ही खरीदा जाएगा। जिसके लिए नगर निगम ने बीड लगा दी हैं।
निगमायुक्त ने बताया कि इन मशीनों को खरीदने के पश्चात शहर की सड़कों की और बेहतर सफाई होगी। वहीं ट्रंक माउंटेड वाटर स्प्रिंग कलर व एंटी स्मॉग गन मशीन से पेड़ों की धुलाई के साथ-साथ मशीन से निकलने वाली छोटी-छोटी बूंदों से वायु प्रदूषण व गर्मी से भी राहत मिलेगी। इसी प्रकार शहर से बेसहारा पशु से निजात दिलाने में कैटल कैचर का इस्तेमाल किया जाएगा। निगमायुक्त ने बताया कि ट्री ट्रिमिंग मशीन की सहायता से रोड़ पर लगे पेड़ों की अनावश्यक टहनियों को हटाया जाएगा। निगमायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि इन मशीनों के सहायता से कार्य तीव्रता से किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement