For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेघरों को हीट वेव से बचाने के लिए रैन बसेरे शुरू करे निगम : नवीन गोयल

08:55 AM May 30, 2024 IST
बेघरों को हीट वेव से बचाने के लिए रैन बसेरे शुरू करे निगम   नवीन गोयल
Advertisement

गुरुग्राम,29 मई (हप्र)
व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा के प्रदेश प्रमुख नवीन गोयल ने कहा कि बेघरों को जिस तरह से सर्दी से बचाने के लिए नगर निगम शहर में रैन बसेरे शुरू करता है, उसी तरह से अब हीट वेव से बचाने के लिए भी रैन बसेरे शुरू किए जाने चाहिए। शहर के अनेक लोग सार्वजनिक स्थानों पर भीषण गर्मी से परेशान हो रहे हैं। रैन बसेरों को उचित सुविधाओं के साथ शुरू किया जाए। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ को पत्र लिखकर उन्होंने यह आग्रह किया है।
नवीन गोयल ने बुधवार को निगमायुक्त को लिखे पत्र में कहा कि बीते कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। हीट वेव चल रही है। जिससे जनजीवन बेहाल है। अनेक लोग महिलाएं, पुरुष, बच्चे ऐसे हैं जो इस भीषण गर्मी में खुले आसमान के नीचे पेड़ों की छाया में रहने को मजबूर हैं। उनके पास कोई संसाधन नहीं हैं, जिससे कि वे हीट वेव की चपेट में आने से बच सकें। हीट वेव की वजह से उनके गंभीर रूप से बीमार होने का खतरा है। इनमें सबसे अधिक संख्या उनके साथ रह रहे बच्चों और बुजुर्गों की है। नवीन गोयल ने कहा कि नगर निगम प्रशासन अपने क्षेत्र में रैन बसेरों को शुरू करे, ताकि ये बेघर हीट वेव से बच सकें। रैन बसेरों में मूलभूत सुविधाएं कूलर, ठंडा पानी व दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएं।
गोयल ने स्वास्थ्य विभाग को भी पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि विभाग एक मेडिकल टीम का गठन करे, जो रैन बसेरों में गर्मी व लू से प्रभावित लोगों को चिकित्सा सुविधा दे सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×