For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जर्जर सड़कों की सुधरेगी हालत वाहन चालकों को होगी अासानी

10:46 AM Mar 16, 2024 IST
जर्जर सड़कों की सुधरेगी हालत वाहन चालकों को होगी अासानी
गुरुग्राम में शुक्रवार को यातायात व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते एडीसी हितेश कुमार मीणा। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 15 मार्च (हप्र)
एडीसी हितेश कुमार मीणा ने कहा है कि राजमार्गों सहित जिन सड़कों की हालत खराब है, उनको जल्द से जल्द कीक करवाकर यातायात के लिए सुगम बनाएं। सड़कों पर गड्ढे, अवरोधक पेड़, झाड़ियां, बिजली ट्रांसफार्मर, बिजली के पोल दिखाई नहीं देने चाहिए। सड़क सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को लघु सचिवालय में आयोजित बैठक को एडीसी ने संबोधित किया और यह बात कही। इस अवसर पर डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज भी उनके साथ रहे।
एडीसी ने कहा कि जीएमडीए, एमसीजी, एनएचएआई व लोक निर्माण विभाग सड़कों की हालत में और सुधार करे। राव गजराज सिंह मार्ग की स्थिति ठीक नहीं है। नगर निगम व जीएमडीए इस रोड की रिपेयर करवायें। कादीपुर चौक से पटौदी चौक की ओर जाने वाली सड़क जर्जर हो चुकी है, इसकी मरम्मत का कार्य जल्दी पूरा किया जाए। पुराना रेलवे रोड व सिविल लाइन रोड की रिपेयर का कार्य सप्ताह में पूरा करे। गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, इफको चौक के आसपास पेड़ों की छंटाई का काम किया गया है, लेकिन इसमें अभी वन विभाग का काम पूरा नहीं हुआ है। इसे जल्दी पूर्ण किया जाए। कृष्णा चौक पर बिजली का खंभा सड़क के किनारे अवरोधक बना हुआ है, इसे शीघ्र हटाया जाना चाहिए। शंकर चौक फ्लाईओवर के आसपास डीएलफ को कुछ साइन बोर्ड लगाने हैं। नरसिंहपुर मार्ग पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण शीघ्र आरंभ किया जाए। जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि इस कार्य का आवंटन कर दिया गया है और यह काम शीघ्र शुरू होने जा रहा है। डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने कहा कि सरहोल बार्डर से कापड़ीवास की सड़क पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के कार्य को एनएचएआई पूरा करके दे।
बैठक में सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, नगराधीश कुंवर आदित्य, एसीपी ट्रैफिक सुखबीर सिंह, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चरणजीत सिंह, एनएचएआई के ध्रुव गुप्ता, जेई हितेश कुमार, एईओ जगदीश अहलावत, राहगिरी संगठन से संभावना, सड़क सुरक्षा संगठन के जगदीश, ईशिका, गिरीश इत्यादि मौजूद रहे।

खेड़कीदौला रोड से हटेगा अतिक्रमण

बैठक में राजीव चौक के समीप से अवैध कब्जे हटवाने, हाई मास्ट लाइट लगवाने, दमदमा मोड़, वाटिका चौक पर ट्रैफिक लाइट लगाने, रिफलेक्टर लगाने, टोल प्लाजा पर ओवरलोड वाहनों के लिए भारोत्तोलन मशीन लगाने, खेड़कीदौला रोड से अतिक्रमण हटाए जाने के बारे में भी विचार-विमर्श किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×