मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खस्ताहाल हो रहा गांव भगवानगढ़ का सामुदायिक भवन

08:46 AM Jun 17, 2024 IST
जगाधरी क्षेत्र के गांव भगवानगढ़ स्थित सामुदायिक भवन। -निस

जगाधरी, 16 जून (निस)
करीब 12 साल पहले नगर निगम ने गांव भगवानगढ़ में लाखों रुपये की लागत से एक सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया था। योजना के तहत बूडिया, गढ़ी बंजार, भगवानगढ़ सहित कई जगहों पर सामुदायिक भवन बनाए गए थे। गांव भगवानगढ़ में बनने वाले सामुदायिक भवन के लिए 35 लाख रुपये की राशि मंजूर हुई थी।
यहां पर सामुदायिक भवन बनाया गया, लेकिन देखरेख के अभाव में यह खस्ताहाल हो गया। इसके दरवाजे, खिड़कियों के शीशे चटक गए। बिजली की वायरिंग भी उखड़ गई। भवन के प्रांगण में जंगली घास उगी हुई है। करीब तीन हजार गज जगह में बने इस सामुदायिक भवन के वाशरूम व बाथरूम भी खस्ताहाल बने हुए हैं। भवन की साफ-सफाई भी नहीं हो रही है। कुछ माह पहले इसमें पौधरोपण हुआ था, लेकिन ये पौधे भी सूख गए।

Advertisement

नगर निगम से करेंगे निगरानी कमेटी बनाने की मांग : देवेंद्र सिंह

नगर निगम के इस इलाके के पूर्व पार्षद देवेंद्र सिंह का कहना है कि विवाह व दूसरे समारोह के आयोजनों के हिसाब से ये भवन अच्छे मददगार साबित हो सकते हैं, सिर्फ जरूरत इनकी देखभाल की है। उनका कहना है कि कुछ साल पहले इसमें कई काम कराये गए थे। देेवेंद्र सिंह का कहना है कि इसके लिए स्थानीय लोगों की निगरानी कमेटी गठित होनी चाहिए। वह इसके गठन को लेकर नगर निगम के अधिकारियों से मिलेंगे।

Advertisement
Advertisement