मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आढ़तियों ने अनाज मंडी के गेट पर ताला लगाकर की हड़ताल

10:19 AM Apr 25, 2024 IST
अनाज मंडी हसनपुर में बुधवार को प्रदर्शन करते आढ़ती। -निस
Advertisement

होडल, 24 अप्रैल (निस)
सरकारी एजेंसियों द्वारा गेहूं का उठान न करने व किसानों को भुगतान में परेशानी को लेकर के बुधवार को आढ़तियों ने हसनपुर अनाज मंडी के मेन गेट पर ताला लगा कर हड़ताल शुरू कर दी।
आढ़ती करण सिंह, संदीप मंगला, दुर्गी भगत का कहना है कि मंडी में सरकारी एजेंसियों द्वारा 3.10 लाख क्विंटल गेहूं की खरीद की गई है। लेकिन, खरीद का 25 प्रतिशत गेहूं भी एजेंसियों द्वारा उठाया नहीं गया है। इसके चलते पूरी अनाज मंडी में गेहूं के कट्टे रखे हुए हैं। खुले आसमान के नीचे गेहूं पड़ा हुआ है। ऐसे में यदि बारिश हुई तो गेहूं के खराब होने की आशंका बनी हुई है। उठान न होने के कारण किसानों के खाते में पैसा भी नहीं आ रहा है। इसके चलते आढ़तियों व किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
आढ़तियों ने 19 अप्रैल को मार्केट कमेटी सचिव नरवीर को इस मामले को लेकर ज्ञापन सौंपा था और हड़ताल की चेतावनी भी दी थी। लेकिन प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। मार्केट कमेटी सचिव नरवीर का कहना है कि उन्होंने उठान करने वाले ठेकेदार को बुलाया है और जल्दी ही आढ़तियों व किसानों की समस्या का समाधान किया जाएगा।
वहीं, आढ़तियों का कहना है कि मार्केट कमेटी सचिव आज समाधान का आश्वासन दे रहे हैं, जबकि 6 दिन पहले ज्ञापन देने के बावजूद उन्होंने व प्रशासन ने समाधान की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। इससे लगता है कि प्रशासन व मार्केट कमेटी विभाग किसानों व आढ़तियों की समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। आढ़तियों ने कहा, ऐसा लगता है कि जानबूझकर कर हरियाणा सरकार को बदनाम करने की साजिश के तहत आढ़तियों व किसानों को परेशान किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement