मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

55 दिन बाद हटी आचार संहिता, अब घूमेगा विकास का पहिया

06:36 AM Oct 11, 2024 IST

चंडीगढ़, 10 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
15वीं हरियाणा विधानसभा के गठन को लेकर 55 दिन लगे। चुनावी दंगल में प्रत्याशियों ने खूब जोर-अजमाइश की, जिसमें से निर्धारित 90 प्रत्याशियों को जनता ने चुनकर विधानसभा भेजा। प्रदेश में 16 अगस्त को चुनावों का ऐलान हुआ था। प्रदेश में तकरीबन डेढ़ महीने से ज्यादा समय आचार संहिता रही। मतदान और मतगणनाके बाद भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा में लगी आदर्श चुनाव आचार संहित को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं, जिससे अब विकास कार्य शुरू होंगे।
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव-2024 की चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही प्रदेश में लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता हट गई है। अग्रवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस संबंध में आवश्यक अधिसूचना जारी की गई है, जिसकी एक-एक प्रति भारत सरकार के कैबिनेट सचिव राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली, मुख्य सचिव हरियाणा और मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा को आवश्यक सूचनार्थ भेजी गई है। हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा की तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है।
भाजपा ने 48 सीटों के साथ इतिहास रचते हुए हैट्रिक लगाई है और कांग्रेस सरकार बनाने से चूक गई।

Advertisement

Advertisement